logo

चतरा : तिलक समारोह में दावत खाने के बाद 500 लोग हुए बीमार, 35 की हालत गंभीर

chtra.jpg

चतराः
चतरा  में एक तिलक समारोह में दावत खाने के बाद कहा जा रहा है कि लगभग पांच सौ लोग बीमार हो गये हैं। मामला हंटरगंज प्रखंड के वशिष्ठनगर के पिपरपांती मोहल्ले का है। बीमार लोगों में पैंतीस लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कइयों की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें बिहार के गया (Gaya) और रांची (Ranchi) रेफर कर दिया है। 


 

उल्टी, दस्त की हुई शिकायत 
स्थानीय लोगों ने बताया कि  पिपरपांति मोहल्ले में ध्रुवानंद राव के बेटे परमिंदर राव तिलक समारोह शनिवार को था, जिसमें लगभग 500 लोग आमंत्रित थे। सबने दावत खाया था जिसके बाद पेट और पूरे शरीर में तेज दर्द, उल्टी होने लगी। रविवार की दोपहर तक कुछ ही लोग बीमार हुए थे। इसके बाद सभी लोगों को निजी और सरकारी अस्पतालों में रविवार शाम और सोमवार को भर्ती करवाया गया। 


 

पुराने तेल में खाना बना था 
लोगों का आरोप है  कि खाना पुराने तेल से बना था।  इसलिए यह घटना हुई। घटना की सूचना पाते ही जिला मुख्यालय से सिविल सर्जन के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम जोरी पहुंची। चतरा के मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. श्यामनन्दन सिंह ने बुधवार को मामले की पुष्टि की। लेकिन, उन्होंने 500 लोगों के बीमार होने की बात को गलत बताया और कहा कि इस घटना में 35 लोग बीमार हुए थे।  कुछ बच्चे भी बीमार थे जिनका इलाज चल रहा है।