logo

Khunti : 6 साल की उम्र में पिता ने बेचा था, 11 साल की हुई तो थाने में पहुंच बच्ची ने सुनाई दर्दभरी आपबीती

taskari.jpg

रांचीः 
खूंटी के महिला थाना में एक 11 साल की बच्ची ने प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है। इस बच्ची के कहानी बहुत ही मार्मिक है। जब बच्ची की उम्र खेलने की थी उस वक्त उसके पिता ने उसे बेच दिया था। बच्चे को सात साल पहले बेचा था। पिता ने नाबालिग को रांची के बिरसा चौक के पास रहने वाले कारोबारी महावीर काशी के पास बेच दिया था। महावीर काशी उसे अपने घर में काम करवाता था। जब बच्चे से काम नहीं हो पाता तो वह उसकी पिटाई करता था। उसे प्रताड़ित करता था। ठीक से खाने को भी नहीं दिया करता था। ऐसे में वह खुद ही रोती और खुद ही चुप हो जाया करती थी।


एक दिन हिम्म्त करके बच्ची महावीर काशी के घर से भाग निकली। 24 अक्टूबर को भागकर बच्ची अपने नानी के घर पहुंच गई। वहां कुछ दिन रहने के बाद उसने बगल में रहने वाली महिला को अपनी पूरी कहानी बताई। इसके बाद महिला उसे लेकर खूंटी थाना पहुंची। जहां बच्ची ने अपनी आपबीती सुनाई। बच्ची के बयान पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट में केस दर्ज कर लिया गया है।


7 साल से किया जा रहा था प्रताड़ित 
महिला थाना प्रभारी दुलार मनी टुडू ने बताया कि एफ आई आर दर्ज हो गया है आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा इस केस में महावीर काशी और उसके भाई सचिदा को आरोपी बनाया गया है बच्ची का कहना है कि 7 साल तक इन लोगों ने उसे प्रताड़ित किया है