logo

पश्चिम बंगाल : जहरीली शराब के सेवन से 8 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से बीमार

a25.JPG

डेस्क: 

पश्चिम बंगाल (West Bengal) जहरीली शराब (Poisonous Liquor) के सेवन से 8 लोगों की मौत हो गई। कम से कम 40 लोगों के गंभीर रूप बीमार पड़ने की खबर है। सूत्रों का कहना है कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। हावड़ा  (Howrah) के पुलिस आय़ुक्त प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि स्थानीय लोग जहरीली शराब के सेवन से लोगों की मौत होने की बात कह रहे हैं लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारण स्पष्ट हो सकेगा। मृतकों का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। जांच जारी है। 

 

जहरीली शराब कांड में बढ़ेगी मृतकों की संख्या
मिली जानकारी के मुताबिक हावड़ा जिले के घुसुड़ी इलाके (Ghusuri) में मंगलवार की देर रात शराब पीने के बाद कई दर्जन लोग बीमार पड़ गये।

लोगों का कहना है कि शराब पीने के बाद लोगों को उल्टियां होने लगी। स्थिति गंभीर होते देख लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया जिसमें से 8 लोगों ने दम तोड़ दिया। कम से कम 40 लोगों का इलाज किया जा रहा है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि लोगों को लगातार उल्टी होने की शिकायत के आधार पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दरअसल, जिस इलाके की ये घटना है वो औद्योगिक क्षेत्र है।

इलाके में कई फैक्ट्रियां है। उन फैक्ट्रियों में काम करने वाले मजदूर ही वहां रहते भी हैं। जहरीली शराब के सेवन से जान गंवाने वाले अधिकांश लोग फैक्ट्री मजदूर ही हैं। 

हावड़ा पुलिस ने 1 व्यक्ति को हिरासत में लिया है
इधर, घटना की सूचना मिलते ही हावड़ा के पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे हैं। स्थानीय पुलिस लगातार इलाके में कैंप कर रही है। जानकारी मिली है कि जहरीली शराब के सेवन से लोगों की मौत पर आक्रोशित स्थानीय लोगों और मृतकों के परिजनों ने खूब हंगामा किया।

शराब की दुकानों में तोड़फोड़ की। आगजनी की भी खबरे हैं। इधर, जहरीली शराब कांड में पुलिस ने 1 व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि हाल ही में बर्दवान जिले में भी जहरीली शराब के सेवन से 8 लोगों की मौत हो गई थी। तब जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अवैध शराब की दुकानों को बंद कराया था। अवैध शराब की भट्टियां भी तोड़ दी गई थीं। कई लीटर अवैध शराब को जब्त किया गया था।