logo

गुहार : निर्दोष परिवार को मिली तालिबानी सजा, दाने-दाने को मोहताज पीड़ितों ने मांगा न्याय

82972450-a2f1-4dcd-8865-8dd4789fd214.jpg

पाकुड़ः
पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के बोहरा गांव से एक शर्मनाक घटना सामने आई है । यहां एक शख्स को ग्रामीणों ने ऐसी सजा दी है जिसके बारे में उसने कभी सोचा भी नहीं था। बीते वर्ष मार्च महीने में सुभस्टिन टुडू पर आरोप लगा था कि उसने महेश्वर टुडू नाम के व्यक्ति की हत्या कर उसका शव छुपा दिया है। अमड़ापाड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर 3 लोगों को जेल भी भेजा गया था। ग्रामीणों ने शव को ढूंढने के लिए पुलिस प्रशासन पर दवाब भी बनाया था। इसके बाद पुलिस ने खोजी कुत्ता के सहयोग से शव को ढूंढने का काफ़ी प्रयास भी किया लेकिन, शव नहीं मिला था। 

जमकर बवाल काटा गया था 
शव नहीं मिलने से ग्रामीण बहुत नाराज थे। ग्रामीणों में इतना आक्रोश था कि थाना क्षेत्र के पाडेरकोला चौक में यातायात को बाधित कर दिया था। कालाझोर के पास सड़क जाम कर दिया था जिसमें प्रमंडलीय डीआईजी भी जाम में फंस गए थे। अब इस मामले में नया मोड़ आया है। महेश्वर टूडू जिंदा पुलिस के हाथ लगा है, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और ग्रामीणों ने सुभस्टिन टुडू के परिवार की सारी संपत्ति लूट ली थी। उसका घर भी तोड़ दिया। सुभस्टिन टुडू की पत्नी को नग्न कर पूरे गांव में भी घुमाया गया था। हालांकि इस मामले में लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

डरा-सहमा सा है पीड़ित परिवार
दरअसल नग्न कर गांव में घुमाने वाले मामले में जिसे जेल भेजा गया था वो महेश्वर टुडू के परिवार से है। ऐसे में महेश्वर टुडू हथियार लेकर हर दिन सुभस्टिन टुडू के घर आकर जान से मारने की धमकी देता है। पीड़ित परिवार डरा-सहमा है। आज इस परिवार के पास न तो घर है न ही राशन और कपड़े। परिवार दाने-दाने को मोहताज है। पीड़ित परिवार ने पाकुड़ उपायुक्त और पाकुड़ पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। साथ ही पुनर्वास के लिए पीएम आवास, राशन, ठंड से राहत के लिए कपड़े की मांग की थी। अधिकारियों ने न्याय व कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।