logo

"मुझे कोई अपने पास बुला रहा है, इसलिए सुसाइड कर रहा हूं" यह बातें लिख फंदे से झूल गया BIT मेसरा का छात्र

suside2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रांची के बीआईटी  मेसरा में एक छात्र ने अपने हॉस्टल के कमरे में सुसाइड कर लिया है। मृत छात्र की पहचान पीयूष राज के रूप में हुई है। वह रामगढ़ के पतरातू का रहने वाला था। जानकारी के अनुसार पीयूष इंजीनियरिंग का छात्र था और वह हॉस्टल नम्बर तीन के कमरा नंबर 91 में रहता था। उसने अपने कमरे में सुसाइड कर लिया है। मौके से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में पीयूष ने अपने भाई और बहनों को संबोधित करते हुए लिखा है कि वह अपनी पढ़ाई को बहुत अच्छे तरीके से एन्जॉय कर रहा है लेकिन इस कमरे में कोई है जो उसे अपने पास बुला रहा है। इसीलिए वह सुसाइड कर रहा है। पियूष ने यह भी लिखा है कि उसके छोटा भाई अच्छी से पढ़ाई करें और आईटी निकाले।  सुसाइड नोट के अंतिम में पीयूष ने लिखा है कि वह उसे अदृश्य शक्ति के पास जा रहा है जो उसे बुला रहा है। 


क्या है मामला 
बताया जा रहा है कि मंगलवार को सुबह से पीयूष अपने कमरे से नहीं निकला था। वह क्लास भी करने के लिए नहीं गया था। शाम में जब एसेम्बली में शामिल होने के लिए सभी छात्र जा रहे थे तो पीयूष के नजदीकी छात्र उसे खोजने लगे। लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। इसी बीच दो छात्र उसे कमरे में खोजने के लिए गए। भीतर से दरवाजा बंद था तो छात्रों ने आवाज लगायी। भीतर से कोई जवाब नहीं मिला। छात्रों को अनहोनी का संदेह हुआ। बीआईटी मेसरा प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद प्रशासनिक लोग पहुंचे। दरवाजा तोड़ा तो देखा कि पंखा में फंदे के सहारे पीयूष झूल रहा है। उस समय तक पीयूष की मौत हो चुकी थी। 


जांच में जुटी पुलिस
मामले की जानकारी मिलने पर बीआईटी ओपी पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा करा उसे पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। बीआईटी ओपी प्रभारी सुमित कुमार ने बताया कि पीयूष पतरातू का रहने वाला है। उसके पिता विजय कुमार पतरातू में ही एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं। परिवार के लोगों को पियूष के द्वारा आत्महत्या करने की जानकारी दे दी गई है जल्द ही वे रांची पहुचेंगे।