logo

पुल के नीचे मुंह धो रहा था शख्स, ऊपर से ट्रक आ गिरा; मौत

ूीहमक.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जामताड़ा जिले के नारायणपुर-विद्यासागर मुख्य मार्ग पर मुर्गाडीह पुल के नीचे एक युवक मुंह धो रहा था। तभी ऊपर से गुजर रहा ट्रक उसपर आ गिरा। जिससे युवक की मौत हो  गई। मृतक की पहचान शिवलाल मरांडी के रूप में हुई है। वह लोहारंगी गांव का रहने वाला था। पहले तो शिवलाल मरांडी गंभीर रूप से घायल हुआ था। घटना की सूचना के बाद पुलिस व स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे तथा शिवलाल तथा ट्रक ड्राइवर को नारायणपुर सीएचसी भेजा। यहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को धनबाद रेफर कर दिया गया, लेकिन धनबाद में शिवलाल की मौत हो गई। घटना रविवार सुबह की है। 


विधायक ने पहुंचकर तत्काल 60 हजार दिया 
शिवलाल की मौत के बाद ग्रामीणों ने गोविंदपुर-साहिबगंज हाईवे को लोहारंगी के पास जाम कर दिया। सड़क जाम होने से हाईवे के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई। करीब साढ़े चार घंटे तक सड़क जाम रहा। जामताड़ा विधायक डाक्टर इरफान अंसारी, बीडीओ मुरली यादव, सीओ सफी आलम व थाना प्रभारी दिलीप कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा लोगों से बातचीत की। मौके पर विधायक और प्रशासन की ओर से तत्काल मृतक के स्वजनों को 60 हजार रुपया दिया गया। इसके अलावा आवास और पेंशन की सुविधा देने का आश्वासन दिया। साथ ही हिट एंड रन के तहत दो लाख रुपये का मुआवजा भी पीड़ित आश्रितों को दिया जाएगा और ट्रक के इंश्योरेंस की राशि दिलाई जाएगी। आश्वसन मिलने के बाद लोगों ने सड़क जाम हटाया गया।


कोहरा की वजह से हादसा 
ट्रक ड्राइवर ट्रक पर शैम्पू लोड कर पटना जा रहा था। रविवार सुबह कोहरा छाया था और चालक मेन रोड छोड़कर नारायणपुर- विद्यासागर मार्ग की ओर मुड़ गया। कोहरा अधिक होने की वजह से मुर्गाडीह पुल के पास चालक को पुल की रेलिंग नहीं दिखी और ट्रक नदी में जा गिरा। उसी समय शिवलाल मरांडी नदी में मुंह धो रहे थे। वह ट्रक की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक की कमाई से ही परिवार वालों का भरण पोषण होता था। उनका एक बेटा तथा चार बेटियां है। घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।