logo

ACB की टीम ने धनबाद, लोयाबाद थाना के ASI को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार 

ACB2.jpeg

रांची 
ACB की टीम को आज भ्रष्टाचार के खिलाफ एक और कामयाबी मिली है। टीम ने धनबाद जिले के लोयाबाद थाना के ASI को 10 हजार रुपये लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी ASI का नाम मनोज मिश्रा है। मिश्रा को रिश्वत लेते हुए एकड़ा पुल के निकट एक ठिकाने से गिरफ्तार किया है। एसीबी की टीम ने ASI मिश्रा से लोयाबाद थाना में काफी देरतक पूछताछ की है। इसके बाद टीम ASI मिश्रा को अपने साथ ले गयी है। खबर है कि मिश्रा के आवास की भी तलाशी ली जा रही है। 

1 माह पहले CO सहित 3 को टीम ने अरेस्ट किया 
गौरतलब है कि ACB की टीम ने पिछले नवंबर महीन में रातू के अंचल अधिकारी को 25 हजार रुपये घूस लेते हुए अरेस्ट किया था। अंचल अधिकारी के साथ कार्यालय का एक कर्मी और दलाल भी टीम की गिरफ्त में आ गये। तीनों जमीन के एक मामले रिश्वत का लेनदेन कर रहे थे। ऐन मौके पर तीनों ACB टीम की गिरफ्त में आ गये। गिरफ्तार अंचल अधिकारी का नाम प्रदीप कुमार है। ये भी खबर है कि प्रदीप कुमार की गिरफ्तारी के बाद उनके आवास, इंद्रपुरी रांची रोड नंबर एक में भी ACB ने छापेमारी की।

अंचल अधिकारी ने मांगी थी 25 हजार रुपये की घूस 

मामले में ACB की टीम को सूचना मिली थी कि रातू सीओ ने एक भूमि स्वामी से जमीन के कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए 25 हजार रुपये की घूस मांगी। इसके लिए सीओ प्रदीप कुमार से एक दलाल ने संपर्क किया था। लेकिन पीड़ित भूमि स्वामी ने इसकी खबर ACB को दे दी। ACB ने पूर्व तैयारी के तहत जाल बिछाकर अंचल अधिकारी सहित तीनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया।