logo

ACB की टीम ने दुमका में ASI को रिश्वत लेते रंगे पकड़ा, दारोगा इसलिए मांग रहा था पैसे...

bribe011.jpg

दुमका 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( ACB)  ने दुमका में एक ASI को घूस की रकम लेते हुए रंगेहाथ अरेस्ट किया है। ACB की गिरफ्त में आए सहायक अवर निरीक्षक का नाम गोपाल प्रसाद साह है। साह जामा थाना में पोस्टेड है। गोपाल साह को गिरफ्त में लेने के बाद ACB की टीम उसके घर की तलाशी ले रही है। ACB को अनुमान है कि साह ने घूस की भारी रकम घर में छिपा कर रखी है। बता दें कि साह को ACB की टीम ने 5 हजार रुपये घूस लेते हुए अरेस्ट किया है। 

इसलिए दारोगा मांग रहा था घूस 
ACB के अधिकारियों ने इस बताया है कि आरोपी ASI ने एक ऑटो चालक से 15 हजार रुपये घूस की मांग की थी। ऑटो चालक का नाम उत्तम कुमार है। 3 महीने पहले उसके ऑटो को वाहन निरीक्षक ने जब्त किया था। संतोष ने इसके एवज में जुर्माने की रकम विभाग में जमा कर दी थी। इसके बाद भी ऑटो को छोड़ने के लिए ASI संतोष से 15 हजार रुपये की मांग कर रहा था। संतोष ने किसी तरह ASI साह को 10 हजार रुपये दे भी दिये, लेकिन ASI का मन इतने से नहीं भरा। वो संतोष से बाकी के 5 हजार देने के लिए लगातार दबाव बना रहा था। ASI की कारगुजारियों से तंग आकर संतोष ने इसकी सूचना ACB टीम को दे दी। ACB के कहने पर ऑटो चालक ने ASI साह को फोन पर सूचना दी कि पैसों का इंतेजाम हो गया है। पैसे लेने के लिए ASI ने संतोष को महारो के पास आने के लिए कहा। वहां ACB की टीम पहले तैनात थी। जैसे ही संतोष ने ASI को पैसे दिये, ACB की टीम ने उसे दबोच लिया।  

इससे पहले टीम को पलामू में मिली थी कामयाबी 
बता दें कि इससे पहले ACB की टीम को पलामू जिले के हुसैनाबाद प्रखंड में 18 अक्टूबर को इसी तरह से कामयाबी मिल चुकी है। टीम ने यहां प्रखंड कार्यालय में काम करने वाले सचिन गुप्ता को 4000 रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ा था। सचिन गुप्ता हुसैनाबाद प्रखंड कार्यलाय में हल्का कर्मचारी है। राजेश तिवारी नाम के व्यक्ति ने अपनी पत्नी अंजू देवी के नाम से 2020 में 2 डिस्मिल जमीन खरीदी थी। इसके दाखिल खारिज के लिए राजस्व कर्मचारी सचिन गुप्ता ने रिश्वत की मांग की थी। रिश्वत नहीं देने पर वो लगातार टालमटोल कर रहे थे। अंत में राजेश तिवारी ने इसकी शिकायत ACB से की थी। ACB ने कार्रवाई करते  हुए सचिन गुप्ता को रिश्वत के पैसे लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।