logo

चाईबासा : रेंजर के घर से मिला 1 करोड़ रुपया, ढाई हजार घूस लेते रंगेहाथ धराया

a13.jpg

चाईबासा: 

झारखंड में भ्रष्टाचार का मुद्दा गरमाया हुआ है। ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी रोज सुर्खियां बटोर रही है। भ्रष्टाचार को लेकर ही एसीबी की टीम ने चाईबासा में बड़ी कार्रवाई की है। मामला चाईबासा के मनोहरपुर प्रखंड का है। एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मनोहरपुर के कोयला प्रक्षेत्र, पोड़ाहाट, आनंदपुर एवं सेंगरा चक्रधरपुर के वन क्षेत्र पदाधिकारी विजय कुमार और उनके कंप्यूटर ऑपरेटर को गरिफ्तार किया है। इनके पास से 1 करोड़ रुपये नकद मिले हैं। 

पलंग ले जाने के बदले मांगी थी घूस
मिली जानकारी के मुताबिक मनोहरपुर के गणेश प्रमाणिक ने रेंजर के खिलाफ पुराने पलंग को जमशेदपुर ले जाने के एवज में ढाई हजार रुपये की घूस मांगने की शिकायत एसीबी में की थी। शिकायत के आधार पर एसीबी के डीएसपी एस तिर्की के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। एसीबी की टीम ने रेंजर और कंप्यूटर ऑपरेटर को वादी से घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया। टीम ने रेंजर के सरकारी आवास की तलाशी ली। तलाशी में टीम को 99 लाख 2 हजार 540 रुपये नकद मिले। 

कंप्यूटर ऑपरेटर भी हुआ गिरफ्तार 
रंगेहाथ पकड़ने और बरामद रुपयों के आधार पर एसीबी की टीम रेंजर और कंप्यूटर ऑपरेटर को गिरफ्तार कर लिया और जमशेदपुर ले आई। यहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जायेगा। इधर, रेंजर के पास से 1 करोड़ रुपये की नकदी मिलने की सूचना ने इलाके में लोगों को हैरत में डाल दिया है। मामले ने झारखंड में भ्रष्टाचार की गहरी होती जड़ों को उजागर किया।