logo

Ranchi : बाइक की डिक्की से 2 लाख चुराकर भागने वाला आरोपी गिरफ्तार, अप्रैल की है घटना

HATHKADI.jpg

रांचीः
विनोद गंजू के द्वारा मैक्लुस्कीगंज थाना में आवेदन देकर सूचित किया गया था कि 11 अप्रैल 2022 को सुबह 11:00 बजे खलारी बैंक ऑफ इंडिया से 2 लाख निकालकर अपनी मोटरसाइकिल की डिक्की पर रखा और मैक्लुस्कीगंज जा रहा था। तभी धुर्वा मोड़ स्थित सीमेंट दुकान के पास मोटरसाइकिल रोककर वह चाय पीने लगा। इसी बीच आसपास के लोग चोर चोर का शोर मचाने लगे, तो मैं भी चाय छोड़कर वहां आया तो देखा मेरे मोटरसाइकिल की डिक्की टूटी है और उससे झोला सहित पैसे सहित गायब हैं। आसपास के लोगों ने बताया कि दो व्यक्ति काला पलसर मोटरसाइकिल से आए और डिक्की तोड़कर पैसे ले उड़े। सीसीटीवी फुटेज में देखा तो पता चला यह व्यक्ति मुझे बैंक से ही फॉलो कर रहे थे।


छापेमारी कर पकड़ा गया 
इस संबंध में ग्रामीण एसपी के द्वारा टीम गठित किया गया और छापेमारी करवाई गई। छापेमारी करते हुए खलारी थाना क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग प्रारंभ की गई लेकिन कोई रिजल्ट नहीं मिला। 25 जुलाई को पुलिस उपाधीक्षक खलारी को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र में लूट कांड में शामिल अभियुक्त को मांडर थाना क्षेत्र में यूनियन बैंक के सामने रेकी करते देखा गया है। प्राप्त सूचना की जांच के लिए ग्रामीण एसपी के निर्देशानुसार मैक्लुस्कीगंज और थाना के पास एक टीम तैयार कर छापेमारी करने के लिए यूनियन बैंक के पास भेजा गया, तो देखा गया अपराधी अपने दोस्त के साथ लेकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाला है।


उड़िसा भाग जाते हैं चोरी करके 
पुलिस ने उक्त व्यक्ति को देखकर उसे पकड़कर पूछताछ करने लगी तभी दूसरा व्यक्ति जो कुछ दूरी पर मोटरसाइकिल से खड़ा था। वह भाग गया पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना अपराध स्वीकार किया और बताया कि चोरी कर कुछ दिन के लिए उड़ीसा चल जाते हैं ताकि पुलिस पकड़ ना सके। सीसीटीवी में दिखे शर्ट और चप्पल से युवक की पहचान की गई। पुलिस कार्रवाई कर रही है। अन्य सहयोगी की गिरफ्तारी का प्रयास भी किया जा रहा है। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम नरेश है जिसकी उम्र 28 वर्ष है उड़ीसा का ही रहने वाला है।