logo

दुमका : जामा प्रखंड के इस गांव में आखिर कौन सी बीमारी फैली है जिससे हो रही लोगों की मौत

OPIOIO.jpg

दुमकाः
दुमका के जामा प्रखंड में एक रहस्यमय प्रकार की बीमारी के चपेट में कुछ लोग आ गये हैं। इस बीमारी की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी है। एक बच्ची भी इस बीमारी की चपेट में आ गयी है, फिलहाल बच्ची को फूलो-झानो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस रहस्यमय बीमारी के कारण लोगों में दहशत है, लोग एक दूसरे के घर जाने से कतरा रहे हैं। यह मामला सिमरा पंचायत के सिमरा गांव का है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शशिधर मिश्रा ने बताया कि कोविड की आशंका के मद्देनजर तत्काल मेडिकल टीम प्रभावित गांव भेजी गई है। जांच में कोविड का लक्षण नहीं  मिले हैं। टीम गांव में कैंप कर रही है।


मरीज हो जाते हैं बेहोश
गांव वाले बता रहे हैं कि इस बीमारी मे पहले सिर में दर्द शुरू होता है, इसके बाद सांस लेने में तकलीफ होती है। बाद में मरीज बेहोश हो जाता है। जिन दो मजदूरों की मौत हुई, उसमें एक की जांच रिपोर्ट में टायफाइड की पुष्टि हुई। दूसरे की रिपोर्ट में पीलिया पाया गया। दोनों को खून की भी कमी थी। 


मेडिकल टीम गठित करने की मांग
इस बीमारी को लेकर गांव के कुछ स्थानीय नेता जामा बीडीओ को लिखित आवेदन देकर तत्काल मेडिकल टीम गठित करने की मांग की है। मृतक मजदूरों के बारे में बताया जा रहा है कि दोनों 15 दिन पहले मिजोरम से वापस आये थे। मृतकों में दिनेश कुंवर और लक्ष्मण कुंवर शामिल हैं।