logo

जमीन और पत्थर के बाद अब आरक्षण लूटना चाहती है कांग्रेस, आपका हक मुस्लिमों को देना चाहती है- पीएम मोदी

modi_71.jpg

द फॉलोअप डेस्क
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाईबासा में विशाल जनसभा को संबोधित किया। यहां पीएम ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि जमीन,पत्थर के बाद अब कांग्रेस आरक्षण लूटना चाहती है। कांग्रेस कहती है कि देश की संपत्ति पर पहला हक मुस्लिम का है। मोदी कहता है कि संपत्ति पर पहला अधिकार गरीब, आदिवासी दलित का है। कांग्रेस की नजर, दलितों, पिछड़ों, आदिवासी, ओबीसी इनके आरक्षण पर डाका डालने का है। इसके साथ ही पीएम ने कांग्रेस को 3 चुनौती दी है। पीएम ने कहा है कि कांग्रेस लिखित में देश को बताओ कि वो एसटी, एससी, ओबीसी आरक्षण काटकर धर्म के आधार पर मुस्लिमों को नहीं देगी। कांग्रेस का कोई नेता इसका जवाब देने को तैयार नहीं है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री दो दिवसीय झारखंड दौरे पर हैं।


कांग्रेस के लोगों को गुस्सा है
पीएम ने कहा कि कांग्रेस को गुस्सा है कि आज देशभर में सबसे ज्यादा आदिवासी एमएलए बीजेपी के हैं। सांसद बीजेपी के हैं। दलित एमपी बीजेपी के हैं। राज्यों में दलित एमएलए किसके ज्यादा, वो भी बीजेपी के हैं। कांग्रेस को इस बात का ही गुस्सा है। गरीब, आदिवासी, दलित बीजेपी का समर्थन करते हैं। वे इतने गुस्से में हैं कि आपको मिलने वाला आरक्षण, लूटकर मुसलमानों को धर्म के आधार पर देना चाहते हैं। क्या हम ऐसा करने देंगे? संविधान से खिलवाड़ करे देंगे? बिहार आरजेड़ी, कांग्रेस के नेता माथे पर संविधान की किताब रखकर नाच रहे हैं औऱ फिर धोखा कर रहे हैं। कर्नाटक में उन्होंने रातों रात एक फतवा निकाला। फतवा में यह था कि कर्नाटक में जितने मुसलमान हैं, कितना भी पढ़ा लिखा, अमीर घराने का क्यों न हो, वे ओबीसी हैं। वे रातों रात ओबीसी हो गये। ओबीसी को जो 27 फीसदी आरक्षण मिलता था उसको लूट लिया। देश देखता रह गया। यही मॉडल देश में लागू करना चाहते हैं। कांग्रेस, झामुमो और आरजेडी कान खोलकर सुन लो, जब तक मोदी जिंदा है तुम संविधान को हाथ नहीं लगा पाओगे। तुम आधिवासियों का आरक्षण नहीं लूट पाओगे। दलितों के आरक्षण लूट नहीं पाओगे। मेरी गारंटी है कि, दुनिया की कोई ताकत हमारे संविधान को हाथ नहीं लगा सकती। बाबा साहेब आंबेडकर ने जो आरक्षण दिया है, उसे कोई हाथ नहीं लगा सकता। 


पीएम ने कांग्रेस को 3 चुनौती दी
पीएम ने आगे कहा कि मैं कांग्रेस को 3 चुनौती देते हूं। लिखित में देश को बताओ कि वो एसटी, एससी, ओबीसी आरक्षण काटकर धर्म के आधार पर मुस्लिमों को नहीं देगी। कांग्रेस का कोई नेता इसका जवाब देने को तैयार नहीं है। बाबा साहेब ने आरक्षण का जो अधिकार दिया, उसे कांग्रेस को छीनने देंगे क्या? इसके बाद पीएम मोदी ने जनता से आशीर्वाद की अपील की। पीएम ने आगे कहा कि वे (विपक्ष) अपने वोट बैंक के लिए कुछ भी कर रहे हैं। झारखंड में घुसपैठियों को ठिकाना दे रहे हैं। आदिवासी भाइयो की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। संताल परगना में घुसपैठ की वजह से आदिवासियों की संख्या घट रही है। बहन बेटियों की इज्जत सुरक्षित नहीं। यही खेल बंगाल में खेला। वहां आदिवासी इलाकों में लोग घुसपैठ से जूझ रहे हैं। यही हाल झारखंड में करना चाहते हैं लेकिन झामुमो सरकार वोट बैंक की भूख में, वोट पाने के लिए आंख मूंदकर ये पाप कर रही है। साथियों 13 मई को आपका वोट झारखंड के विकास और सुरक्षा के लिए गारंटी बनने वाला है। आपका जो भरोसा मोदी पर है, कमल पर बटन दबाकर मोदी के खाते में वोट जमा कराना है। सिंहभूम से गीता कोड़ा औऱ खूंटी से अर्जुन मुंडा को दिया वोट  मोदी को मजबूत करेगा। सीधा मोदी तक जायेगा। घर-घर जाकर ज्यादा मतदान कराएंगे।

Tags - Narendre ModiPM ModiChaibasaLoksabha election 2024