logo

Hazaribagh : अग्नीपथ योजना युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़, केंद्र सरकार तुरंत वापस ले - अंबा प्रसाद

ftftftf.jpg

बड़कागांव:

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल के आह्वान पर देश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सत्याग्रह कार्यक्रम आयोजित किया गया। झारखंड में भी यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर के निर्देशानुसार बड़कागांव विधानसभा में सत्याग्रह  का प्रभारी विधायक अंबा प्रसाद को बनाया गया था। बड़कागांव प्रखंड परिसर में अग्नीपथ योजना को लेकर अंबा प्रसाद, कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक प्रदर्शन करते रहें। बता दें कि अग्निपथ योजना का देशभर के कई राज्यों में विरोध हो रहा है, फौज में जाने के लिए सालों से तैयारी कर रहे युवा सड़कों में उतार गए हैं।


योजना वापस लेना होगा 
अंबा प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। यही वजह है कि आज पूरे देश में कांग्रेस का सत्याग्रह हो रहा है। सामाजिक सुरक्षा से ही समाज का बचाव मुमकिन है और यह योजना सामाजिक सुरक्षा के दृष्टिकोण से कतई न्याय संगत नहीं है, यह योजना देश के युवाओं एवं सेना की तैयारी कर रहे नौजवानों के साथ मजाक है। अंबा प्रसाद ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह केंद्र सरकार को तीन कृषि कानून को वापस लेना पड़ा उसी तरह की तरह अग्निपथ योजना को भी केंद्र सरकार को वापस लेना ही होगा। मौके पर मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम पर आवेदन बनाते हुए तुरंत इस योजना को वापस लेने का आग्रह किया।

 

ये सभी रहे मौजूद 

इस अवसर पर बड़कागांव प्रखंड कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विशेश्वर नाथ चौबे, केरेडारी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र कुमार गुप्ता, दिलदार अंसारी, वाहिद हुसैन, मोहम्मद शमशेर, सुरेश महतो, अजीत महतो, जमाल सगीर,सुरेश साव, प्रकाश कुमार, फागु गोप, शेख अब्दुल्लाह, अहमदुल्लाह, श्याम भार्गव, त्रिलोकी साव, मोहम्मद शमीम, पदुम साव, छोटे खान, पंकज गुप्ता, संजय कुमार, गणेश राम, बलेसर राम, शुकुल महतो, बालेश्वर राम, आशीष चक्रवर्ती, वासुदेव गोप, गिरेंद्र प्रसाद, राजेश रजक, नीरोज करमाली, मोहम्मद तासिम, आनंद कुमार,महेंद्र कुमार, दिलीप कुमार गिरी, सुखदेव महतो, गीता देवी,सुरेश चौधरी,अजय पासवान, समेत भारी संख्या में महिला-पुरुष मौजूद रहे।