logo

AJSU : सुदेश महतो ने इस मंत्री को लिया निशाने पर कहा, सिर्फ 54 नौकरियां दे पाये 

AJSU3.jpeg

रांची/चतरा

चतरा के विधायक और सरकार में मंत्री सत्यानंद भोक्ता (Satyanand Bhokta) पर निशाना साधते हुए आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो (Sudesh Mahato) ने आज चतरा में कहा कि वे सिर्फ 54 नौकरियां दे पाये। कहा, चतरा की जनता ने उन्हें जनप्रतिनिधि बना कर सदन में भेजा। इनके श्रम एवं नियोजन मंत्री होते हुए भी मात्र 54 लोगों को नौकरी ही मिल पाई। वह भी होम गार्ड और कंप्यूटर ऑपरेटर की। युवाओं को नियोजन से जोड़ने के लिए नियोजन नीति बनाने में भी मंत्री विफल रहे। सुदेश ने आगे कहा कि सरकार रोजगार मेले का आयोजन कर प्राइवेट कंपनियों में युवाओं को काम के नाम पर ऑफर लेटर थमा देती है। दूसरे राज्यों में जाकर 10- 12 हजार के काम से किसी का घर-बार नहीं चलता। कहा, जो लोग बाहर गए उनमें से अधिकतर काम छोड़ कर वापस आ गए। राज्य के युवा इसका जवाब इन्हें देंगे। 

राज्य की छवि बिगड़ी 

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि झारखंड में चल रही सरकार ने राज्य की छवि बिगाड़ कर रख दी है।‌ जिस तरह के हालात बने हैं उसमें राज्य को संवारना और साख बचाना जरूरी है। साथ ही जवाबदेह राजनीति को स्थापित करना होगा। बता दें कि वे आज चतरा के प्रतापपुर में आयोजित पंचायत एवं ग्राम प्रतिनिधियों के सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार के लिए यह विदाई का साल है।‌ राज्य के लोगों का शासन पर से विश्वास खत्म हो गया है। नियोजन, विस्थापन की समस्या दूर करने और स्थानीय नीति बनाने का वादा कर के सत्ता में आए लोग अपने वादे को भूल गए। मौके पर हुई जनसभा में अमर शहीद तिलका मांझी की जयंती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरे के बीच सुदेश का स्वागत रामगढ़, हेसागढ़ा, हजारीबाग आदि में किया गया। 


मौके पर ये लोग थे उपस्थित 

सम्मेलन में मुख्य रूप से केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत, केंद्रीय महासचिव अशोक गहलोत, उमेश सिंह भोक्ता, केंद्रीय सचिव पारस नाथ सिंह, अवध किशोर केंद्रीय सदस्य, संदीप सिंह केंद्रीय सदस्य, बिनोद चंद्रवंशी,सत्येन्द्र जायसवाल,गायत्री देवी, संध्या देवी, अनुराधा देवी, नगर अध्यक्ष कृष्णा कुमार,सिद्धार्थ शंकर राय समेत अन्य उपस्थित रहे।