logo

Ranchi : हाईकोर्ट के आदेश के बाद छठी जेपीएससी की सभी नियुक्ति रद्द

jpsc7.jpg

रांचीः
छठीं जेपीएससी नियुक्ति मामले में सुनवाई हुई। छठीं जेपीएससी के रिजल्ट को रद्द कर दिया गया है। जिसके बाद जेपीएससी के द्वारा 326 लोगों की नियुक्ति कर दी गई है।  यह सभी लोग राज्य के विभिन्न जिलों में अपनी सेवा दे रहे है। हाईकोर्ट ने नई मेरिट लिस्ट जारी करने का आदेश दिया है। आज की सुनवाई हाईकोर्ट के डबल बेंच में की गई। 

अधिकारियों पर होनी चाहिए कार्रवाई 

बता दें कि 326 अभ्यर्थियों की नौकरी अब खतरे में है, ऐसे में हो सकता है कि ये लोग शीर्ष अदालत का रूख कर सकते है। आज की सुनवाई में कोर्ट ने मौखिक टिप्पणी करते हुए कहा कि जो भी अधिकारी इसपर गलती किये है उनपर कार्रवाई होने चाहिए कि आखिर बार-बार इस तरह कि गलती हो कैसे जाती है। हाईकोर्ट ने नये सिरे से मैरिट लिस्ट जारी करने का निर्देश दिया है। 

 

पहले भी सुनवाई हुई थी


इस मामले में फरवरी माह में पहले भी एकल पीठ में सुनवाई हुई थी, वहां भी छठी जेपीएससी को रद्द कर दिया गया था। लेकिन इस फैसले से सफल अभ्यर्थियों में असंतोष था। जिसके बाद उन्होंने डबल बेंच में इस फैसले को चुनौती दी, जिसपर आज सुनवाई हुई और डबल बेंच ने भी वही फैसला सुनाया जो सिंगल बेंच ने सुनाया था। सरकार ने भी इस मामले मेें अपनी गलती स्वीकार की थी। अब राज्य सरकार और आयोग को नई मेरिट लिस्ट जारी करना होगी।