logo

JSSC PGTTCE एवं CGL परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप, आयोग के साथ हुई वार्ता में ये निकला हल

EXAM.jpeg

रांची 

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा संचालित हो रही PGTTCE एवं CGL परीक्षा को लेकर छात्रों ने आक्रोश जाहिर किया है। छात्रों का आरोप है कि PGTTCE के सभी सात विषयों के आंसर की और रिस्पांस की में गलत तरीके से बदलाव किया गया है। इससे हजारों छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है। इसके विरोध में छात्रों द्वारा आयोग के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया। आयोग ने इसे नोटिस में लिया और छात्रों के साथ वार्ता करने पर सहमत हुआ।


वार्ता में इन बातों पर बनी सहमति  

बताया गया है कि आयोग के आला अधिकारियों के साथ छात्रों के साथ घंटों वार्ता हुई। इसमें छात्रों की ओर से सात मांगों की सूची सौंपी गयी। छात्रों ने परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की जांच स्वतंत्र ईकाई से कराने की मांग की है। साथ ही परीक्षा की तिथि के शीघ्र नोटिफिकेशन की मांग की गयी है। मांगों के पूरा नहीं होने पर झारखंड स्टेट स्टूडेंट यूनियन आगामी 15 दिसंबर 2023 को आयोग का महाघेराव करेगा। आयोग ने कहा है कि छात्रों की मांगों पर विचार के बाद फैसला लिया जायेगा। 

स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता स्थगित 

इधऱ, झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा का आयोजन 16 औऱ 17 दिसंबर को किया जाना था। झारखंड कर्मचारी आयोग (JSSC) ने इसकी सूचना प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है। आयोग ने कहा है कि परीक्षा के संचालन के लिए जिस एजेंसी का चयन किया गया था, उसने परीक्षा लेने में असमर्थता जाहिर की है। इसलिए संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित किया जाता है। आयोग ने कहा है कि परीक्षा की अगली तिथि की जानकारी इसके अधिकारिक वेबसाइट पर शीघ्र दी जायेगी।