logo

Latehar : थाने में पिटाई की वजह से अनिल सिंह की हालत नाजुक, डीसी को पत्र लिखकर मांगी सहायता

anilsingh.jpg

गोपी कुमार सिंह, लातेहार: 

23 फरवरी को लातेहार जिला के छिपादोहर थानाक्षेत्र अंतर्गत कुकु गांव निवासी अनिल सिंह के साथ पुलिस द्वारा मारपीट किए जाने का मामला सामने आया था। आरोप है कि गारू थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव सहित 3 पुलिसकर्मियों ने अनिल सिंह के साथ थाने में पिटाई की थी। ये भी आरोप है कि थाने में अनिल के मलद्वार में पेट्रोल डाल दिया गया था। 

पुलिसिया बर्बरता की वजह से हालत नाजुक
ताजा जानकारी के मुताबिक अनिल सिंह का कहना है कि पुलिसिया बर्बरता की वजह से उसकी हालत नाजुक है। चोट की वजह से वो ठीक से उठ-बैठ नहीं पाता। चलने-फिरने में भी परेशानी होती है। पूरा समय चारपाई पर ही गुजरता है। पीड़ित अनिल सिंह का आरोप है कि पुलिस प्रशासन ने गलती तो मान ली लेकिन उसे कोई सहायता नहीं मिली। ऐसे में अनिल सिंह ने लातेहार के उपायुक्त अबू इमरान को चिट्ठी लिखकर इलाज में सहायता की मांग की है। कहा है कि आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं। 

लातेहार सदर अस्पताल में इलाज से लाभ नहीं
लातेहार उपायुक्त को लिखी चिट्ठी में अखिल भारतीय खरवार विकास परिषद के केंद्रीय मीडिया प्रभारी लालमोहन सिंह ने कहा है कि अनिल सिंह का इलाज कुछ दिन तक लातेहार सदर अस्पताल में हुआ। हालांकि, इलाज से कोई खास लाभ नहीं हुआ। अनिल की स्थिति बिगड़ती जा रही है। अनिल को बेहतर इलाज की जरूरत है। जिला प्रशासन को इसमें सहयोग करना चाहिए। 

उग्रवादियों का समर्थक बताकर पकड़ा गया था! 
गौरतलब है कि अनिल सिंह को उग्रवादियों का समर्थक बताकर हिरासत में लिया गया था। आरोप है कि थाने में उसके साथ बर्बरता की गई थी। बाद में पुलिस ने गलती मानी और अनिल सिंह को छोड़ दिया था। मुख्यमंत्री ने भी मामले का संज्ञान लेकर लातेहार के उपायुक्त को दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। मामले में आरंभिक कार्रवाई भी हुई।