logo

दुस्साहस : गुमला में पशु तस्करों ने पुलिसकर्मियों को रौंदने की कोशिश की, ASI को लगी चोट

a1412.jpg

गुमला: 

गुमला (Gumla) में पशु-तस्करों ने पुलिसकर्मियों (Policemen) को कुचलने की कोशिश की। मामला गुमला जिले के रायडीह थानाक्षेत्र (Raidih) का है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गौ-तस्कर थाने के पास लगा बैरिकेडिंग तोड़कर भाग निकले। घटना में एएसआई प्रसिद्ध तिवारी को चोट लगी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने फुर्ती दिखाते हुए गौ-तस्करों का पीछा किया और 2 वाहनों को जब्त कर लिया। हालांकि, पशु तस्कर मौके से भागने में सफल रहे। बता दें कि एक दिन पहली ही बुधवार को पशु तस्करों ने रांची के तुपुदाना थाने में पदस्थापित महिला दारोगा संध्या टोपनो की वाहन से कुचलकर हत्या कर दी थी। उनका अंतिम संस्कार आज होगा। 

पुलिस ने 41 गोवंशीय पशु जब्त किए हैं
गुमला के रायडीह वाली घटना में पुलिस को जब्त वाहनों से 41 गोवंशीय पशु मिले हैं। रायडीह थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि गुमला एसपी एहतेशाम वकारीब को छत्तीसगढ़ के रास्ते वाहनों में पशु तस्करी की सूचना मिली थी। इसी सूचना पर तड़के 3 बजे शंक मोड़ मांझाटोली में पुलिस दल तस्करों के वाहनों का इंतजार करने लगा। इधर, चालक का मोबाइल नंबर भी तकनीली सेल ट्रेस कर रही थी। इसी बीच मालवाहन ट्रक और बोलेरो आता दिखा। पुलिसकर्मियों ने रूकने का इशारा किया लेकिन चालक ने स्पीड़ बढ़ाकर पुलिसकर्मियों को रौंदने की कोशिश की।

वाहन चालक ने गाड़ी की स्पीड़ बढ़ा दी और थाने के पास लगा बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया। थाने से 300 मीटर पहले खीराखांड़ मोड़ स्थित जोड़ा पुल के पास बोलेरो को ओवरटेक करने के प्रयास में ट्रक पुल को तोड़ते हुए पलट गया। दुर्घटना के बाद चालक भाग लिया। 

गोवंशीय पशुओं को ग्रामीणों में बांट दिया
पुलिस ने वाहनों को जब्त कर लिया और गोवंशीय पशु को ग्रामीणों में बांट दिया। रायडीह थाना में मो. दानिश कुरैशी, चालक मो. मोजाहिद अंसारी और ट्रक-बोलेरो मालिक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

बुधवार को महिला दारोगा की हुई थी हत्या
गौरतलब है कि बुधवार को तड़के 3 बजे रांची के तुपुदाना ओपी में तैनात महिला दारोगा संध्या टोपनो की पशु-तस्करों ने वाहन से कुचलकर हत्या कर दी। संध्या टोपनो पशु-तस्करी की सूचना पर 2 पुलिसकर्मी और चालक के साथ छानबीन जांच के लिए पहुंची थी। उन्होंने संदिग्ध पिकअप वैन को रूकने का इशारा किया लेकिन वाहन चालक ने रफ्तार बढा़कर संध्या टोपनो को कुचल दिया। घटनास्थल पर ही संध्या टोपनो की मौत हो गई। संध्या टोपनो 2018 बैच की एसआई थीं।