logo

झारखंड में 12 जून से शुरू होगी 26001 सहायक आचार्यों की नियुक्ति, शेड्यूल जारी

ूामप1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने झारखंड प्रारंभिक विद्यालय सहायक आचार्य संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के अंतर्गत अगले चरण में आयोजित होनेवाली विभिन्न पत्रों की परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी है। इसके तहत इंटरमीडिएट प्रशिक्षित सहायक आचार्य (कक्षा एक से पांच) पद के लिए परीक्षा दिनांक 12 जून से तथा स्नातक प्रशिक्षित सहायक आचार्य (कक्षा छह से आठ) पद के लिए परीक्षा 23 जून से आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा रांची, बोकारो, धनबाद, हजारीबाग एवं पूर्वी सिंहभूम के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित होगी।


आयोग के अनुसार, इंटरमीडिएट प्रशिक्षित सहायक आचार्य पद के अंतर्गत पहले एवं दूसरे पत्र की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र अलग-अलग जारी किया जाएगा। स्नातक प्रशिक्षित सहायक आचार्य के अंतर्गत पहले, दूसरे, तीसरे एवं चौथे पत्र का प्रवेश पत्र भी अलग-अलग जारी होगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र से संबंधित जिला की जानकारी परीक्षा की तिथि से एक सप्ताह पहले तथा प्रवेश पत्र परीक्षा की तिथि से तीन दिन पूर्व आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड की जा सकेगी।


 

Tags - Appointment of 26001 teachers 26001 assistant teachers assistant teachers Jharkhand JSSC Jharkhand Jharkhand News Jharkhand Assistant Professor Exam