logo

लैंड स्कैम मामले में हेमंत के सहयोगी रहे आर्किटेक्ट विनोद सिंह ने मांगी अग्रिम जमानत

vinod_singh1.jpg

रांची 
लैंड स्कैम मामले में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के सहयोगी माने जाने वाले आरोपी आर्किटेक्ट विनोद सिंह ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। विनोद सिहं ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिक दाखिल की है। खबरों में बताया गया है कि विनोद सिंह ने अपने वकील के जरिये रांची PMLA  (प्रीवेन्शन ऑफ़ मनी लाउंड्रिंग एक्ट) की विशेष कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की है। ये भी खबर है कि हाईकोर्ट विनोद सिंह की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगा। 

पहले क्या हुआ 
बता दें कि जांच एजेंसी ED ने हेमंत सोरेन से जुड़े लैंड स्कैम केस में प्रॉसिक्यूशन कम्प्लेन (PC) दायर की है। हाईकोर्ट ने इस पर संज्ञान भी ले लिया है। गत 30 मार्च को रांची PMLA (प्रीवेन्शन ऑफ़ मनी लाउंड्रिंग एक्ट) की विशेष अदालत में ED के अफसरों ने प्रॉसिक्यूशन कम्प्लेन (PC)  दाखिल की है। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बतौर मुख्य  आरोपी और बड़गाईं अंचल के हल्का कर्मचारी भानु प्रताप फिलहाल बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में न्यायिक हिरासत में बंद हैं। 

जेल में हैं हेमंत सोरेन 

गौरतलब है कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को इस्तीफा देने के बाद 31 जनवरी की रात को गिरफ्तार किया गया था। जांच एजेंसी ईडी ने लैंड स्कैम से जुड़े मामले में गिरफ्तारी से पहले इनसे सात घंटे तक पूछताछ की थी। पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। इस मामले में मोहम्मद सद्दाम को मिलाकर अबतक तीन आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - land scamvinod singhanticipatory bailhigh court