logo

सेना की जमीन पर हो रहा था कब्जा, रोकने पर उलझे लोग; 1 दर्जन से ज्यादा हिरासत में

bandri.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रांची में एक और सेना की जमीन पर कब्जा करने का मामला सामने आया है। मामला जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के हेसाग, कचनार टोली का है। जहां मंगलवार को एक समुदाय के लोग जमीन पर बाउंड्री कर रहे थे। पुलिस ने इस मामले में 13 लोगों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि बाउंड्री होने की सूचना पर सेना के अधिकारियों ने कई बार जगन्नाथपुर थाना प्रभारी को फोन किया, लेकिन जगन्नाथपुर थाना प्रभारी ने ध्यान नहीं दिया। इसके बाद अधिकारियों ने एसएसपी को फोन किया। एसएसपी के कहने पर थाना प्रभारी ने गश्ती दल वहां भेजा जहां बाउंड्री किया जा रहा था। इसके बाद लोगों को हिरासत में लिया गया। 


तीन से चार फीट तक बाउंड्री कर दिया गाय
बाउंड्री कर रहे लोगों ने पुलिस को बताया कि वह ईदगाह की जमीन है और वह सालों से वो लोग वहां ईद की नमाज अता करते हैं। वहीं सेना के अधिकारियों का कहना है कि वर्षों से यह जमीन सेना के कब्जे में है। कब्जा करने से रोका तो स्थानीय लोग सेना के अधिकारियों से भिड़ गये और सैकड़ों लोगों ने दिन भर में तीन से चार फीट बाउंड्री कर दिया। इधर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। रात 11 बजे के पुलिस ने हिरासत में लिए सभी लोगों को पुलिस वैन में बिठाकर दूसरे जगह भेज दिया। इस दौरान हिरासत में लोगों को छुड़ाने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, अंजुमन इस्लामिया राँची के सेक्रेटरी तारिक हुसैन सहित कई लोग थाना पहुंचे। काफी देर तक हटिया डीएसपी व थाना प्रभारी से बात करने के बाद भी बात नहीं मनी। 


बाउंड्री तोड़ने के बाद छोड़ने की बात 
सुबोधकांत ने इसके बाद रांची डीसी व एसएसपी से बात कर लोगों को छोड़ने की अपील की। फोन में काफी देर तक एसएसपी से बात करने के बाद सुबोधकांत ने कहा कि बाउंड्री जो किया गया है उसे आपलोग तोड़ दें, फिर हिरासत में लिए गए लोगों को छोड़ दिया जाएगा।
 

Tags - Ranchi News Ranchi News Ranchi Latest News Army Land in Ranchi Army Land Captured Jharkhand News