logo

अग्निपथ योजना : रांची में 01 जुलाई से होगी सेना भर्ती रैली, अभ्यर्थियों को ये शर्तें करनी होगी पूरी

01060.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड में अग्नीपथ योजना के तहत सेना भर्ती रैली का आयोजन किया गया है। यह भर्ती 01 से 09 जुलाई तक मोरहाबादी मैदान रांची में होगी। यह रैली सिर्फ पुरुषों के लिए आयोजित की जा रही है। अग्नीवीर योजना के तहत झारखंड के सभी 24 जिलों के उम्मीदवारों सेना भर्ती रैली में शामिल होंगे। इसको लेकर सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निर्देशक कर्नल राकेश कुमार ने सूचना जारी की है। जिसमें कहा गया है कि सामान्य प्रवेश परीक्षा में पास अभ्यर्थियों के रजिस्टर्ड मेल आईडी पर 12 जून को भर्ती कार्यालय द्वारा प्रवेश पत्र भेज दिया गया है।

ऑनलाइन जेनरेट रंगीन प्रवेश पत्र के बिना नहीं मिलेगी इंट्री
अग्नीपथ योजना के तहत सेना में भर्ती होने के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र में दी गई तिथि, समय और बताए गए स्थान पर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। साथ ही अभ्यर्थियों को यह भी कहा गया है कि ऑनलाइन जेनरेट किए गए रंगीन प्रवेश पत्र के बिना इंट्री नहीं मिलेगी। भर्ती रैली के संबंध में विस्तृत जानकारी व अधिसूचना  www.joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध है। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 01 बजे तक सेना भर्ती कार्यालय रांची से संपर्क किया जा सकता है।

दस्तावेज का कराना होगा सत्यापन
सभी अभ्यर्थी को कहा गया है कि (अग्निवीर जीडी, अग्निवीर क्लर्क/स्टोर कीपर, अग्निवीर टेक्नीकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन दसवीं, ट्रेड्समैन आठवीं) अपने दस्तावेज सत्यापन करा कर रैली के निर्देश के अनुसार रैली स्थान में साथ लेकर आएं।

दलालों के झांसे में न आएं
सभी अभ्यर्थियों से अपील की गई है कि वे दलालों से सावधान रहें। सेना में भर्ती निष्पक्ष एवं पारदर्शी है। दरअसल कई जगह पर सेना में भर्ती के नाम पर अभ्यर्थियों के दलालों के झांसे में आने की खबरें आ चुकी हैं। इसको लेकर अभ्यर्थियों को सावधान किया गया है कि वे दलालों के झांसे में न आएं।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N