logo

ED के 10वें समन पर पेशी के लिए तैयार हैं अरविंद केजरीवाल, लेकिन कोर्ट के सामने रखी ये शर्त 

AR_ED10.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

ED के 10वें समन पर पेशी के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल तैयार हैं। लेकिन इसके लिए उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष एक शर्त रखी है। केजरीवाल ने अपने वकील अभिषेक मनु सिंघवी के जरिये कहा है कि पेशी के दौरान उनको गिरफ्तारी से प्रोटेक्शन चाहिये। बता दें कि केजरीवाल ने ED के समन को चुनौती देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस याचिका पर आज सुनवाई हुई। इसमें सीएम केजरीवाल की ओऱ से उनके वकील मनु सिंघवी औऱ ED की ओऱ से एडवोकेट एसवी राजू ने दलीलें पेश की। हालांकि फिलहाल कोर्ट ने मनु सिंघवी की दलीलों को खारिज करते हुए केजरीवाल को गिरफ्तारी से छूट देने से इनकार कर दिया है। 


क्या कहा केजरीवाल ने 

ED के समन पर सीएम केजरीवाल ने कहा है कि ये सब राजनीतिक साजिश के तहत उनको परेशान करने की कोशिश है। कहा है कि उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया है जिसके लिए उनको ED के समक्ष पेश होना पड़े। उन्होंने अपना काम पूरी पारदर्शिता के साथ किया है। केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी की केंद्र सरकार उनकी सरकार को गिराना चाहती है। उनको आशंका है कि पेशी के बहाने ED उनको गिरफ्तार भी कर सकती है। साथ ही कहा है कि उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। बीजेपी पर आरोप लगाया है कि ऑपरेशन लोटस के जरिये उनकी सरकार को गिराने की साजिश रची जा रही है।     


सीएम को कल तलब किया है ED ने 
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने एक और समन भेजा है। केजरीवाल को ईडी का ये 10वां समन है। जांच एजेंसी ने उनको 21 मार्च को बुलाया है। जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम केजरीवाल से दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े कुछ मामलों में पूछताछ करना चाहती है। वहीं आप नेता और दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने प्रेस को बताया है कि पार्टी को इस बारे में कोई जानकारी है कि सीएम केजरीवाल को किसा मामले में समन जारी किया है। कहा कि सीएम को केंद्र के इशारे पर फंसाया जा रहा है। उन्होंने बीजेपी और केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि किसी न किसी बहाने सीएम केजरीवाल को जेल भेजने की साजिश हो रही है। ताकि वे लोकसभा चुनाव में सक्रियता से प्रचार-प्रसान न कर सकें। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn