logo

बाबूलाल मरांडी ने गीता कोड़ा के लिए मांगी सुरक्षा, बोले- हार की हताशा में है JMM

a2013.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

चाईबासा के गम्हरिया ब्लॉक स्थित मोहनपुर गांव में बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ो को कथित तौर पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के समर्थकों द्वारा घेरे जाने की घटना पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने डीजीपी से सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है। उन्होंने ऐसा दुस्साहस करने वाले लोगों के खिलाफ अविलंब कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। बाबूलाल मरांडी ने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में जिला प्रशासन ने निवर्तमान सांसद को सुरक्षा मुहैया नहीं करवाया जो दुर्भाग्यपूर्ण है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आम चुनाव में हार निश्चित देख हताशा में झामुमो समर्थकों ने गीता कोड़ा और उनके समर्थकों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। 

गम्हरिया के मोहनपुर गांव की घटना
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में चाईबासा से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी गीता कोड़ा रविवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान पर निकली थीं। गम्हरिया ब्लॉक के मोहनपुर गांव में कथित झामुमो समर्थकों ने हरवे-हथियार के साथ उनका काफिला रोक लिया। यहां, बीजेपी और झामुमो समर्थकों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। घटना से संबंधित वीडियो में गीता कोड़ा, भीड़ को समझाने का प्रयास करती नजर आईं। भीड़ में शामिल ग्रामीणों के हाथ में तीर-धनुष, कुल्हाड़ी और भाला जैसे हथियार थे। 

अमर बाउरी ने झामुमो पर लगाये गंभीर आरोप
नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने भी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने अनहोनी की आशंका भी जताई। अमर बाउरी ने मुख्यमंत्री से मामले को संज्ञान में लेकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भीमराव अंबेडकर की जयंती वाले दिन लोकतंत्र को कुचलने का कुंठित प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि अनहोनी हो सकती थी। 

Tags - Geeta KoraBabulal MarandiLok Sabha ChunavJharkhand News