logo

साहिबगंज जहाज दुर्घटना : बाबूलाल का गंभीर आरोप, कहा- नियम को ताक पर रखकर हो रहा अवैध कारोबार

jahaj.jpg

रांची: 

पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने साहिबगंज जहाज दुर्घटना पर राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। कहा कि राज्य सरकार नियम कानून को ताक पर रखकर अवैध कारोबार में लगी हुई है। बाबूलाल ने कहा कि अवैध कारोबार का नतीजा ही जहाज दुर्घटना है। इस सरकार की कोयला, बालू, पत्थर, जमीन लूट की लंबी फेहरिस्त है। उन्होंने कहा कि नियम है कि साहेबगंज मनिहारी फेरी जहाज परिचालन सुबह से शाम तक होना है। तब कैसे जहाज का परिचालन रात्रि में हो रही थी। 


2021 से ही थी दुर्घटना की आशंका थी
शुक्रवार को विधानसभा मे बात उठी कि साहेबगंज मनिहारी घाट पर जो दुर्घटना हुई उसकी आशंका 2021 से ही ही मुझे थी। कई बार स्थानीय लोग बताते थे कि हेमंत सोरेन के सह पर मिल कर कई लोग पत्थर  बालू की लूट में लगे हुए है। साहिबगंज और मनिहारी के बीच जो घाट है जिसमे जहाजों का परिचारण होता है उससे भी अधिक जहाज चलाये जा रहे है।

कहा कि 13 जुलाई 2021 को बिहार सरकार और 16 जुलाई 2021 को झारखंड सरकार को उन्होनें पत्र लिख कर आशंका जतायी थी कि कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है। किसी ने भी मेरी बात पर ध्यान नही दिया। इतना जरूर हुआ कि सत्ता पक्ष के लोगों ने मुझे पत्रवीर का नाम दे दिया।

घटना पर पर्दा डालनी चाहती है सरकार
बाबूलाल मरांडी कहा कि सरकार कल की घटना पर भी पर्दा डालने का काम कर रही है। जब विपक्ष ने सवाल उठाया तो सरकार ने चलते सत्र  में ही जवाब देने की बात कही। सरकार ने एक टीम बना कर घटना की जांच की बात कही। टीम में सभी सरकार के ही लोग है। पहले तो सरकार वहां काम कर रही कंपनी को ब्लैक लिस्ट करे लाइसेंस रद्द करे और हत्या का मामला दर्ज करवाये।

वहां के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक को निलंबित करे और पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाये। उन्होंने कहा कि यदि सरकार की संलिप्तता इस घटना में नही है तो मामले की जांच सीबीआई से करवाये। 


 
लोबिन हेंब्रम को सहयोग देगी बीजेपी
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य के राजस्व का एक बड़ा हिस्सा मुख्यमंत्री के तिजोरी तक पहुंचता है। यदि ऐसा नही है तो सरकार सीबीआई जांच करवाये। लोबिन हेम्ब्रम के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वैसे लोग जो झारखंड से जुड़े है उन्हें मुख्यमंत्री के बयान पर दर्द है। यदि हमारी पार्टी से सहयोग मांगेंगे तो पार्टी सहयोग करेगी।