logo

ED ने कानून के ऊपर हेमंत सोरेन की जिद को रखा, उम्मीद है झारखंड पुलिस भी अभियुक्तों के घर जाएगी- बाबूलाल

a1020.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

जमीन घोटाला केस में मुख्यमंत्री आवास जाकर हेमंत सोरेन से पूछताछ करने की ईडी की कार्रवाई को लेकर बाबूलाल मरांडी ने प्रतिक्रिया दी है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि एजेंसी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का सम्मान किया है। उनकी जिद को कानून के ऊपर रखकर पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री आवास तक गई। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हमें आशा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अब अपनी पुलिस को यह निर्देश देंगे कि अभियुक्तों को थाने बुलाने की बजाय अधिकारी खुद उनके घर जाएंगे। दरअसल, 8वें समन के विकल्पों के तहत ईडी ने मुख्यमंत्री आवास जाकर पूछताछ शुरू की। उनसे रांची जमीन घोटाला केस में पूछताछ की जा रही है। 

 

पाकुड़िया के चुड़का सोरेन को भी मिले सुविधा
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि इस प्रकार की सुविधा पुलिस द्वारा पाकुड़िया के सुदूरवर्ती गांवों में झोपड़ी में रहने वाले आदिवासी चुड़का सोरेन जैसे अभियुक्तों को भी मिलनी चाहिए। कानून की नजर में मुख्यमंत्री और गरीब आदिवासी में कोई फर्क नहीं होता। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी उदारता दिखाते हुए झारखंड पुलिस के लिए आज ही आदेश जारी करेंगे कि किसी भी अभियुक्त को अब थाने बुलाकर पूछताछ करने की जगह अभियुक्त के घर जाकर ही पूछताछ की जाए। 

मुख्यमंत्री आवास में सीएम हेमंत से पूछताछ जारी
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शनिवार को सीएम आवास में ही पूछताछ जारी है। करीब 1 दर्जन अधिकारी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं। सूत्रों से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री के लिए अधिकारी 20 सवालों की लिस्ट लेकर पहुंची है। मुख्यमंत्री आवास के गेट नंबर-2 में भारी संख्या में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों की तैनाती की गई है। जवान 8 गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे हैं।