logo

बीजेपी ने बनाया झारखंड, इसे संवारेगी भी; पांकी में बोले बाबूलाल मरांडी

a141.jpeg

पांकी (पलामू):

संकल्प यात्रा में पांकी पहुंचे बाबूलाल मरांडी ने केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए प्रदेश की हेमंत सोरेन सरकार पर हमला बोला। बाबूलाल मरांडी ने विपक्षी गठबंधन पर भी खूब तंज किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी, गांव, गरीब, किसान, मजदूर और महिलाओं के विकास के लिए समर्पित है जबकि आईएनडीआईए गठबंधन केवल लूट और भ्रष्टाचार के लिए अस्तित्व में आया है। 

शौचालय बनाकर महिलाओं को सम्मान दिया
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 2014 में सत्ता में आते ही केंद्र सरकार ने शौचालय बनवाकर महिलाओं को सम्मान दिया। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इंदिरा गांधी ने बड़े पूंजीपति घरानों के लिए बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया। आज जन-धन खातों के जरिए गरीब व्यक्ति बैंकिंग से जुड़ा है। कोरोना काल में सीधे खाते में पैसे डाले। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने हेमंत सोरेन सरकार पर केंद्र द्वारा भेजे जा रहे राशन की कालाबाजारी करने का गंभीर आरोप लगाया। 

पीएम मोदी ने कारीगरों को दिया तोहफा
महिला सशक्तिकरण पर केंद्र की उपलब्धियां गिनाते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि लोकसभा-विधानसभा चुनाव में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण बिल हम लाए। कहा कि उज्जवला योजना से और 75 लाख नई बहनों को जोड़ना है। विश्वकर्मा योजना को बाबूलाल मरांडी ने कारीगारों को पीएम मोदी का तोहफा बताया। कहा कि 13,000 करोड़ के बजट वाली इस योजना में कारीगरों को ट्रेनिंग के दौरान वजीफा मिलेगा। 

बीजेपी ने झारखंड बनाया और अब संवारेगी
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अलग झारखंड राज्य का सपना दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी ने पूरा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 60 वर्षों के शासनकाल में जितनी सड़कें बनीं उससे 2 गुना से ज्यादा सड़कों का जाल मोदी कार्यकाल में बिछाया गया। उन्होंने कहा कि झारखंड में सड़कों की हालत दयनीय है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बीजेपी ने झारखंड बनाया और उसे संवारेगी भी।