logo

साहिबगंज में मंदिर धोते नजर आए बाबूलाल मरांडी, पीएम के विशेष निर्देश पर चलाया सफाई अभियान

babuji.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
आज देश अलग-अलग हिस्से में अलग-अलग तरह से मकर संक्रांति मनाई जा रही है। झारखंड में भी इसकी धूम है। इसी बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी आज मकर संक्रांति मनाते नजर आए। आज सुबह-सुबह वह साहिबगंज में ओझा टोली घाट पर पहुंचे और गंगा स्नान किया। इसके बाद वहां स्थित शिव मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे और समाज के कल्‍याण की कामना की।  इसके बाद मुक्तेश्वर घाट पर स्थित मंदिर की साफ-सफाई भी की।


दही चूड़ा का सेवन किया
पूजा अर्चना के बाद बाबूलाल महादेवगंज स्थित भाजपा जिलाध्यक्ष रामदरश यादव के आवास पर पहुंचे और दही-चूड़ा खाया। इस मौके पर राजमहल विधायक अनंत ओझा, वरिष्ठ भाजपा नेता गणेश तिवारी, कमल भगत, पूर्व जिलाध्यक्ष विश्वनाथ गुप्ता आदि मौजूद थे।  गौरतलब हो कि दो दिवसीय दौरे पर बाबूलाल मरांडी रविवार को साहिबगंज पहुंचे हैं। बाबूलाल मरांडी के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष रामदरश यादव, चंद्रभान शर्मा, धर्मेंद्र कुमार, संजय पटेल ने भी गंगा नदी में डुबकी लगाई। 


पीएम ने दिया साफ सफाई का निर्देश 
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में हो रहे राम-मंदिर निर्माण से पहले भारत के सभी मंदिरों में ज्योति जलाने और उन्हें साफ करने का आह्वाहन किया है। इसको लेकर पीएम खुद जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता अभियान पहल के तहत महाराष्ट्र के नासिक में कालाराम मंदिर में सफाई अभियान में शामिल हुए। तस्वीरों में पीएम को मंदिर के फर्श को साफ करने के लिए पोछे और बाल्टी का उपयोग करते हुए दिखाया गया है।