logo

आदिवासियों से हड़पी जमीन पर बने BJP कार्यालय में बाबूलाल मरांडी का आना गलत- इरफान अंसारी

रपरपरिुु.jpg

द फॉलोअप डेस्क

बाबूलाल मरांडी के जामताड़ा बीजेपी कार्यालय पहुंचने पर जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जमीन की मालिक एक आदिवासी महिला रो रही है तो दूसरी तरफ बाबूलाल उस महिला के जमीन पर जश्न मना रहे हैं। बीजेपी के लोगों ने आदिवासी की जमीनों को लूटा है। उक्त आदिवासी महिला 2013 से न्यायालय का चक्कर लगा रही है परंतु सुनने वाला कोई नहीं है। बीजेपी ने इस आदिवासी महिला की जमीन पर जबरन कब्जा कर कार्यालय बनाया है जो सरासर गलत है।

विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि भाजपा कभी भी आदिवासियों का भला नहीं कर सकती। उनकी नजर हमेशा इनकी जमीन पर रहती है। पूर्व की रघुवर सरकार के दौरान जोर जबरदस्ती कर आदिवासी की जमीन पर बुलडोजर चला दिया और जबरन जमीन हड़प कर उस पर भव्य भाजपा कार्यालय बनाने का काम किया गया। मैंने लगातार इसका विरोध किया है। मैं बाबूलाल मरांडी से कहना चाहता हूं कि आप खुद एक आदिवासी है और बावजूद इसके आप आदिवासियों के साथ इतना गलत कैसे होता देख सकते हैं। मुझे बड़ा आश्चर्य होता है। आपने भाजपा कार्यालय आकर यहां के समस्त आदिवासियों के भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है। पूरा आदिवासी समाज कभी भी यह बर्दाश्त नहीं करेगा और आने वाले दिनों में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।


आदिवासी महिला को उसका हक दिलाकर रहुंगा- इरफान
इरफान अंसारी कहा ने आगे कहा कि मैं इस आदिवासी महिला के परिवार वालों के साथ लगातार खड़ा हूं और हर हाल में न्याय दिलाने का काम करूंगा। यह लड़ाई मैं लगातार लड़ रहा हूं। मैं आदिवासियों पर हो रहे जुल्म को नहीं देख सकता। इन्हें अपना हक एवं अधिकार मिलना चाहिए।

Tags - irfan ansari bjp jharkhand babulal marandi jharkhand khabar