logo

Jharkhand : जमशेदपुर के कुछ इलाकों में बढ़े होल्डिंग टैक्स पर बन्ना गुप्ता ने तत्काल लगावाई रोक

banna2.jpg

जमशेदपुरः 
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आज प्रोजेक्ट भवन में हुए बैठक में  निर्णय लिया कि मानगो नगर निगम, जुगसलाई नगर परिषद, झुमरी तिलैया नगर परिषद और डोमचांच में बढ़ाई गई प्रॉपर्टी टैक्स (होल्डिंग टैक्स) में अप्रत्याशित की गई वृद्धि पर अगले आदेश तक रोक लगाई जाए। साथ ही सैरात बाजार के रेंट में की गई अप्रत्याशित वृद्धि पर भी अगले आदेश तक रोक लगाने के निर्देश हैं। 


EESL अधिकारीयों की लगी क्लास 
बन्ना गुप्ता ने बताया कि एक उच्च विभागीय स्तरीय समिति का गठन किया है जो 15 नवंबर तक सभी स्थितियों के समीक्षा के बाद नए दरों का आंकलन करेगा। समिति के रिपोर्ट के बाद पूरे मामले को फिर से संशोधन के लिए कैबिनेट में लाया जायेगा ताकि नए सिरे से जनहित में इसका निर्धारण किया जा सके। बन्ना गुप्ता ने स्ट्रीट लाइट का मुद्दा उठाया और EESL अधिकारीयों की क्लास ली, उन्होंने कहा स्ट्रीट लाइट की गुणवत्ता, उसके सर्विस और रीप्लेसमेंट पर नजर रखें और मानव बल की संख्या बढ़ाकर मॉनिटरिंग करें, दीपावली और छठ महापर्व के पहले खराब पड़े लाइट को बदले और नए लाइट लगाएं, साथ ही सुनिश्चित करें कि सर्विस बेस्ट और सुलभ हो।

 

इस अवसर पर उपस्थित रहे 

नगर विकास सचिव विनय चौबे, SUDA निदेशक अमित कुमार, पूर्वी सिंहभूम उपायुक्त विजया जाधब,उप निदेशक कृष्णा कुमार मानगो नगर निगम, जुगसलाई नगर परिषद, जमशेदपुर अक्षेस के स्पेशल ऑफिसर के अलावे अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।