logo

183वीं जयंती : लौह नगरी के संस्थापक जमशेदजी टाटा की प्रतिमा पर बन्ना गुप्ता ने किया पुष्पांजलि अर्पित

jamsheji.jpg

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आज जमशेद जी टाटा के 183वें जयंती के अवसर पर बिस्टुपुर स्थित पोस्टल पार्क में अवस्थित टाटा जी के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। इस अवसर उन्होंने कहा कि जमशेद जी टाटा एक जीवांत देवता हैं, उनके दूरदर्शी सोच थी कि जमशेदपुर को नागरिक सुविधाओं के साथ विश्वस्तरीय शहर का दर्जा मिले। उन्होंने सिर्फ व्यपार ही नहीं किया बल्कि जनता के साथ अपने कर्मचारियों को कैसे बेहतर नागरिक सुविधा उपलब्ध हो इस पर भी बल दिया।


एमजीएम अस्पताल को मिलेगा सुविधा 
मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि टाटा स्टील से उन्होंने मांग किया था कि एमजीएम अस्पताल के बेहतर विकास के लिए सहयोग करें जिसमे कंपनी प्रबंधन के शीर्ष नेतृत्व ने भी अपनी स्वीकृति दी है जल्द इसका असर जनता को दिखेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि स्वर्णरेखा नदी के संरक्षण, मानगो डिमना रोड में आम जनता के लिए वॉकिंग ट्रेक, ओपन जिम समेत अन्य सुविधाओं को भी टाटा स्टील के सहयोग से बनाया जा रहा हैं। 

 


टाटा स्टील से मिलेगा जनसुविधा 
उन्होंने बताया कि मानगो समेत अन्य गैर टिस्को इलाकों में भी टाटा स्टील के सहयोग से विभिन्न जनसुविधाएं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि टाटा जी ने जो सपना देखा था उसे पूरा करने के मिशन पर कार्य कर रहा हूँ। इस अवसर पर कमल अग्रवाल, संदीप मुरारका, ओम प्रकाश सिंह, संजय ठाकुर, माजिद अख्तर, मनोज झा, कैलाश रजक, गुरुचरण मोहंती, मानस गिरी समेत टाटा स्टील और जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।