logo

शीतकालीन सत्र : भानुप्रताप और बिरंची नारायण को स्पीकर ने किया निलंबित, तानाशाही बंद करो के नारे के बाद BJP ने सदन का किया बहिष्कार

्दलद.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

सदन की कार्यवाही दोबारा से शुरू होते ही नौकरी के मुद्दे पर वेल में नारेबाजी कर रहे दो विधायकों को स्पीकर रबिन्द्र नाथ महतो ने निलंबित कर दिया। निलंबित होने वाले विधायकों में भानुप्रताप शाही और बिरंची नारायण शामिल हैं। साथी विधायकों के निलंबन के बाद भाजपा के विधायक तानाशाही बंद करो के नारे लगाने लगे। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी के नेतृत्व में सदन का बहिष्कार करते हुए बाहर चले गए।

कल से देख रहे हैं आपको, ये क्या तरीका है

बार-बार आग्रह के बावजूद हंगामा नहीं थमता देख स्पीकर ने नाराजगी जताई। उन्होंने निलंबित विधायकों को कहा कि कल से देख रहे हैं आपको। बार बार आपलोग वेल में आ जा रहे हैं। ये क्या तरीका है। मार्शल को निर्देशित करते हुए स्पीकर ने कहा कि इनको निकालिए। इन्हें हर चीज में वेल में आ जाना है। जिसके बाद मार्शल द्वारा टांग कर भानुप्रताप शाही को बाहर किया गया। 

पारा शिक्षक, संविदाकर्मियों की बात करने वालों को निकाला जा रहा 

विधायकों के निलंबन के बाद नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि थोड़ी देर पहले ही प्रदीप यादव सरकार और आसन को लोकतांत्रिक बता रहे थे। और अब पारा शिक्षक, पंचायत स्वयंसेवकों और संविदाकर्मियों की बात करने पर निलंबन किया जा रहा है। इसके बाद उन्होंने सदन का बहिष्कार किया।