logo

निर्वाचन विभाग से BJP की अपील, काउंटिंग एजेंटों की सुरक्षा सुनिश्चित हो; स्थल पर न हो अंधेरा

bjp_elec_comm.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना कल होनी है। रांची में सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी। काउंटिंग से एक दिन पहले बीजेपी ने निर्वाचन विभाग से अपील की है। बीजेपी प्रतिनिधिमंडल की ओर से चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा गया है। जिसमें कहा गया है कि मतगणना के वक्त जेरनेटर चलते रहे ताकि थोड़ी देर के लिए भी अंधेरा न हो। इसके साथ अपील की है कि मतों की गिनती के दौरान काउंटिंग एजेंट, समर्थक, प्रत्याशी काउंटिंग स्थल पर रहेंगे, उन सबकी सुरक्षा सुनिश्चित हो।

 
पहले पोस्टल वैलेट की गिनती हो
बीजेपी प्रतिनिधिमंडल की ओर से न्यायिक मामले के प्रमुख सुधीर श्रीवास्तव चुनाव आयोग पहुंचे। BJP ने अपने ज्ञापन में यह भी कहा गया कि काउंटिंग एजेंटों पर हमला हो सकता है।  उपद्रवी तत्व काउंटिंग स्थल पर उपद्रव मचा सकते हैं। इसके लिए हमें पहले से तैयार रहना चाहिए। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम की अपील की। अंत में प्रतिनिधिमंडल ने मांग किया कि काउंटिंग में पहले पोस्टल वैलेट की गिनती पूरी हो, उसके बाद ईवीएम की गिनती हो।


कल आएंगे नतीजे
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव का मतदान 1 जून को संपन्न हुआ। 4 जून य़ानि कल नतीजे सामने आने वाले हैं। इसे लेकर बड़े स्तर पर तैयारी चल रही है। काउंटिंग स्थल पर प्रशासन की ओर से पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। बता दें कि झारखंड के 14 लोकसभा सीटों पर 4 फेज में मतदान संपन्न हुआ। इसमें झारखंड के पहले फेज (13 मई) में तीन सीट लोहरदगा,पलामू, खूंटी और सिंहभूम पर मतदान हुए। दूसरे फेज में (20 मई) चतरा,कोडरमा, हजारीबाग में वोटिंग हुई। तीसरे फेज में गिरिडीह, रांची,जमशेदपुर और धनबाद में वोट डाले गए। वहीं अंतिम चरण में संताल के तीन सीट राजमहल,दुमका और गोड्डा में मतदान हुए।

Tags - JharkhandJharkhand newsBJPJharkhand BJP