logo

बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में चुनाव आयुक्त से मिला बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल, वोटरों की संख्या में वृद्धि की जांच के लिए गुहार 

MS00241.jpg

रांची/दिल्ली

प्रदेश बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में नई दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है। इसमें  झारखंड के विभिन्न क्षेत्रों में मतदाताओं की संख्या में हुई अप्रत्याशित वृद्धि की जांच कराने की मांग की गयी। माना जा रहा है कि इसमें राज्य में हो रहे संदिग्ध बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दा उठाया गया है। प्रतिनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, महामंत्री एवम सांसद आदित्य साहू, डॉ प्रदीप वर्मा,विधायक अनंत ओझा शामिल हुए।

आयोग को सौंपे गये ज्ञापन में झारखंड के विभिनन क्षेत्रों के संवेदनशील, अतिसंवेदनशील बूथों पर विधानसभा चुनाव--2019 की अपेक्षा लोकसभा चुनाव-2024 में मतदाताओं की संख्या में अप्रत्याशित बृद्धि की जांच की मांग की गयी है। कहा है कि झारखंड के विभिन्न0 विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव 2019 की अपेक्षा लोकसभा चुनाव-2024 में मतदाताओं की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। इस संबंध में दिनांक 16 जुलाई 2024 को बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर उन्हें एक पत्र दिया था।  इसी संदर्भ में दिनांक 28 जून 2024 को राजमहल के विधायक अनन्त ओझा के द्वारा भी झारखण्ड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखा गया था। 

बीजेपी नेताओं ने कहा कि दोनों पत्रों में वोटरों की अप्रत्याशित वृद्धि का जिक्र किया गया है। यह अति गम्भीर है विषय है। कहा कि मतदाताओं की संख्या में अप्रत्यशित बृद्धि के कारण झारखंड की डेमोग्राफी बदल रही है। ये चिन्ताजनक है, इसलिए इसकी जांच आवश्यक है। आयोग से अनुरोध किया गया है कि मामले की जांच कराकर यथोचित कार्रवाई की जाये। 


 

Tags - Babulal marandiBJPElection CommissionerJharkhand News