logo

अंकिता को जिंदा जलाने वाले शाहरुख के लिए फांसी की मांग करे झारखंड सरकार- आरती कुजूर

a478.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष आरती कुजूर ने दुमका के चर्चित अंकिता हत्याकांड मामले में दोषी शाहरुख और नईम अंसारी को आजीवन कारावास की सजा के फैसले का स्वागत किया है। आरती कुजूर ने साथ ही सरकार से मांग की है कि वह हाईकोर्ट में दोषियों के लिए फांसी की सजा की मांग करे। उन्होंने कहा कि झारखंड की बेटियों की अस्मिता से खिलवाड़ करने वाले गुनहगारों को फांसी की सजा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दुमका में अंकिता पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा देना ही महिलाओं के खिलाफ अपराध की पहली घटना नहीं है बल्कि राज्य में 6 हजार से ज्यादा बच्चियां बलात्कार और हत्या का शिकार हुई हैं। 

डीएसपी नूर मुस्तफा पर लगाये गंभीर आरोप
आरती कुजूर ने तात्कालीन डीएसपी नूर मुस्तफा पर संगीन आरोप लगाये हैं। उन्होंने कहा कि दुमका पेट्रोल कांड में डीएसपी नूर मुस्तफा ने अंकिता को बालिग दिखाया जबकि शाहरुख को नाबालिग दिखाया ताकि उसे कड़ी सजा से बचाया जा सके। बीजेपी ने राज्यभर में हत्याकांड के विरोध में आंदोलन किया तब कहीं जाकर उम्र में सुधार किया गया। आरती कुजूर ने सरकार से सवाल किया है कि दुमका पेट्रोल कांड में पक्षपात करने वाले डीएसपी नूर मुस्तफा के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई? हमें ये जानने का हक है कि किसके कहने पर डीएसपी नूर मुस्तफा ने शाहरुख को नाबालिग और अंकिता को बालिग दिखाया था? उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति से ऊपर उठकर अंकिता के हत्यारों को फांसी की सजा दिलानी चाहिए। 

जनजातीय समुदाय की महिलायें उत्पीड़न का शिकार
आरती कुजूर ने सरकार से एसटी वर्ग की उन महिलाओं का आंकड़ा मांगा है जो दुष्कर्म या हत्या जैसी जघन्य वारदातों का शिकार हुई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि कितने फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार, महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में कार्रवाई करने में उदासीन रहती है क्योंकि पीड़िताएं, गरीब परिवार से होती हैं। आरती कुजूर ने कहा कि रेबिका पहाड़िन को टुकड़ों में काटने वाले हत्यारे जेल के बाहर खुला घूम रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि अंकिता हत्याकांड में सजायाक्ता शाहरुख के संबंध बांग्लादेश में प्रतिबंधित संगठन अंसार उल बंगला से थे। 

स्पेन की महिला से गैंगरेप ने राज्य को कलंकित किया
आरती कुजूर ने कहा कि अंकिता हत्याकांड के तुरंत बाद दुमका में 14 वर्षीय नाबालिग आदिवासी लड़की को अरमान अंसारी नाम के युवक ने लव जिहाद में फंसाया और जब वह गर्भवती हुई तो उसकी हत्या कर शव को पेड़ ले लटका दिया। रांची में एसआई संध्या टोपनो को मवेशी तस्करों ने कुचलकर मार दिया। स्पेन की महिला के साथ दुष्कर्म की घटना ने भी प्रदेश को कलंकित किया है। 
 

Tags - Dumka Petrol KandAnkita Murder CaseJharkhand NewsJharkhand Crime News