logo

BJP ने मेरे बेटे को साजिश के तहत जेल भेजा है- हेमंत की गिरफ्तारी के बाद पहली बार बोले शिबू सोरेन 

SHIBU6.jpg

रांची 

जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन (Shibu Soren) ने हेमंत सोरेन (Hemant soren)  की गिरफ्तारी के बाद पहली बार म़ीडिया को बयान दिया है। कहा, BJP ने मेरे बेटे को साजिश के तहत जेल भेजा है। शिबू सोरेन ने आगे कहा कि जब- जब आदिवासी लड़ते है उसे जेल दिया जाता है। अब हमें एक होकर फिर लड़ना होगा। जो हमें तंग और परेशान कर रहे हैं, उनको लड़कर हराना होगा। बता दें कि कथित जमीन घोटाला में 31 ईडी की टीम ने हेमंत को लगभग 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। फिलहाल वे ईडी की पांच दिनों की रिमांड पर है और अधिकारियों की पूछताछ का सामना कर रहे हैं। गिरफ्तारी के बाद हेमंत ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। 

फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे हेमंत 

दूसरी ओर हेमंत सोरेन 5 फरवरी को होनेवाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति मिल गयी है। PMLA कोर्ट ने उन्हें अनुमति दे दी है। गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने PMLA की विशेष अदालत में एक याचिका दाखिल की थी। हेमंत ने 5 फरवरी को होने वाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति मांगी थी। याचिका में हेमंत ने कहा है कि 5 फरवरी को एक घंटे के लिए विधानसभा जाने की अनुमति दी जाए। कोर्ट ने हेमंत सोरेन की इस याचिका को स्वीकार कर लिया है। 

5 दिन के रिमांड पर हैं हेमंत 
गौरतलब है कि हेमंत सोरेन जमीन घोटाला मामले में ED की रिमांड पर हैं। PMLA की विशेष अदालत ने शुक्रवार को हेमंत सोरेन की 5 दिन की रिमांड ईडी को दी थी। मालूम हो कि गुरुवार को भी हेमंत सोरेन कोर्ट में पेश किया गया था लेकिन उस दिन कोर्ट ने लंबी बहस के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में बंद हेमंत सोरेन को ईडी शनिवार को अपने कब्जे में लेगी। पांच दिनों की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा।