logo

हेमंत सोरेन की लोकप्रियता से बेचैन हैं बीजेपी के आयातित नेता : विनोद पांडेय

BINOD_PANDEY.jpg

रांची
पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के बीजेपीई बनने के बाद राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला दिनोंदिन तेज हो रहा है। सोमवार को सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने आरोप लगाया कि आयातित नेताओं के सहारे बीजेपी चुनावी जंग जीतना चाहती है। झामुमो महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि बीजेपी के सारे नेता मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की लोकप्रियता देखकर बेचैन हो गए हैं। यही झामुमो की असली ताकत भी है। बीजेपी में आयातित नेताओं की भरमार है। असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि बाहर से आकर जो नेता यहां लंबी-चौड़ी बातें कर रहे हैं, वे भी बीजेपी में आयातित ही हैं।

 

जेएमएम नेता ने कहा, उन्हें अपने राज्य की चिंता करनी चाहिए, जहां चारों तरफ अराजकता है। ऐसे आयातित नेताओं को झामुमो की ताकत का अंदाजा हो गया है। बीजेपी फूट डालो, राज करो की नीति पर चल रही है, लेकिन झारखंड में इनकी मंशा सफल नहीं होगी। बीजेपी के एक नेता ने संताल परगना, बिहार और बंगाल के कुछ हिस्से को मिलाकर केंद्रशासित प्रदेश बनाने की मांग की है। इससे बीजेपी की सोच का पता चलता है। जाति को जाति, धर्म को धर्म और समुदाय को समुदाय से लड़ाने की नफरती रणनीति पर बीजेपी के नेता काम करते हैं। झामुमो बीजेपी को हर मोर्चे पर मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है। चम्पाई सोरेन को पार्टी में लाकर बीजेपी के नेता आह्लादित हैं।

पांडेय ने आगे कहा, उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि झामुमो में कार्यकर्ता ही नेता बनाते हैं। झामुमो के कार्यकर्ताओं का दल से भावनात्मक लगाव होता है। बीजेपी के अफवाह गैंग की हवा निकल गई है। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व उनका आना स्वाभाविक है। लोकसभा चुनाव का राज्य में परिणाम दुनिया देख चुकी है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जल्द ही गठबंधन दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर निर्णय हो जाएगा। झामुमो बड़े भाई की भूमिका में है। सीटों के बंटवारे में पार्टी की अहम भूमिका होगी।


 

Tags - BJP Hemant soren Vinod Pandey Jharkhand News News Jharkhand