logo

Ranchi : विधानसभा के 1 दिवसीय विशेष सत्र में बीजेपी क्या करेगी, विधायक अमर बाउरी ने बताया

a2912.jpg

रांची: 

सोमवार (5 सितबंर) को झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। सवाल है कि इस विशेष सत्र में मुख्य विपक्षी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी की क्या भूमिका होगी। जब यही सवाल बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बाउरी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सरकार पहले ये बताए कि उनसे किसने विश्वास मत साबित करने को कहा है। पूर्ण बहुमत से सरकार में आने वाली महागठबंधन सरकार को विश्वास मत साबित करने की जरूरत क्यों पड़ रही है। 

सरकार बचाने की कवायद है विशेष सत्र! 
चंदनकियारी विधायक सह प्रदेश के पूर्व मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि प्रदेश में अव्यवस्था फैली हुई है। दलितों की जमीन लूटी जा रही है। राज्य में महिलाएं असुरक्षित हैं। मुख्यमंत्री स्वंय भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। सीएम के खिलाफ कोर्ट और आयोग में कई मामले चल रहे हैं। अमर बाउरी ने विशेष सत्र को लेकर कहा कि ये सारी कवायद सरकार बचाने का हथकंडा लगता है। 

सरकार ने एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया!
हेमंत सरकार द्वारा हाल ही में लाई गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर अमर बाउरी ने कहा कि यदि सरकार राज्य की भलाई के लिए कोई योजना लाती तो बीजेपी खुले हृदय से उसका स्वागत करती लेकिन अभी तक सरकार केवल झूठ बोलती आई है। सरकार ने अपने चुनावी घोषणापत्र में कहा था कि बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। अनुबंधकर्मियों को नियमित किया जाएगा। 1932 के खतियान पर आधारित नियोजन नीति लाई जाएगी। स्थानीय नीति को पारिभाषित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने इनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया। धरातल पर सरकार असफल रही।

विधायकों के रायपुर जाने पर बीजेपी ने कसा तंज
अमर बाउरी ने कहा कि बीजेपी, झारखंड में दूरगामी सुखद परिणामों को ध्यान में रखकर योजनाएं तैयार करेगी। विधायकों के रायपुर जाने पर तंज कसते हुए अमर बाउरी ने कहा कि ये प्रदेश के लिए दुर्भाग्य की बात है कि राज्य के मुखिया ने राज्य को सुरक्षा ना देकर पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में विधायकों को सुरक्षित करने का काम किया। ये शर्मनाक है। गौरतलब है कि सियासी संकट के बीच हेमंत सरकार ने 1 दिन का विशेष विधानसभा सत्र आहूत किया है।