logo

Budget Session 2022 : पूर्वजों के नाम से शुरू की गई योजना पर कैंची चला रहे सीएम हेमंत: नीलकंठ

neelkanth.jpg

रांची: 

बीजेपी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी दादी के नाम पर सोना सोबरन धोती साड़ी योजना की शुरुआत की। दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि इस योजना में भी कैंची चलाई जा रही है। कहा कि सोना सोबरन धोती साड़ी योजना के तहत इतना निम्न स्तर का कपड़ा दिया जा रहा है जो एक बार धोने से ही खत्म हो जा रहा है। 

धोती-साड़ी योजना में कुछ तो गड़बड़ है
नीलकंठ सिंह मुंडा आशंका जाहिर की है कि इस योजना में भी कुछ गड़बड़ी है। कहा कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम पूरी तरह फेल है। इस कार्यक्रम में प्राप्त आवेदन पर कोई काम नहीं हो रहा है। सरकार कहती है सभी आवेदन का निष्पादन कर दिया है लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि जब सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जनता का काम हो रहा है तो कांग्रेस के मंत्रियों को जनता दरबार लगाने की क्या जरूरत है।

पूर्ववर्ती सरकार फोबिया से निकलें हेमंत
नीलकंठ ने कहा कि वर्तमान सरकार के ढाई वर्ष पूरे होने को है। सरकार विकास कार्यों को अमली जामा पहनाने के बजाय पूर्व की सरकार के फोबिया से ग्रस्त है। ढाई वर्षों में एक भी विकास के काम नहीं हुआ। सरकार के मंत्री हो या मुख्यमंत्री बस एक ही रट लगाते हैं पूर्व की सरकार में यह नहीं हुआ। कहा कि मेरा आग्रह होगा कि सरकार पूर्व की सरकार के फोबिया से बाहर निकलकर विकास का कार्य करे।