logo

JMM के विजय जुलूस में नाचने वाले दारोगा की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंची BJP

a4911.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

दुमका में झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी नलिन सोरेन के विजय जुलूस में कथित तौर पर डांस करने वाले थाना प्रभारी की शिकायत लेकर भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल न्यायिक मामलों के प्रमुख सुधीर श्रीवास्तव के नेतृत्व में चुनाव आयोग पहुंचा। सुधीर श्रीवास्तव ने बताया कि 5 जून को दुमका के कुंडहित में थाना प्रभारी सुरेश दुबे नलिन सोरेन के विजय जुलूस में डांस कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में ये पहली घटना है जब कोई पुलिस पदाधिकारी किसी विशेष राजनीतिक दल के विजय जुलूस में नाच रहा हो। उन्होंने बताया कि बीजेपी ने मांग की है कि पुलिस पदाधिकारी को खुलासा करना चाहिए कि उन्होंने अपने पसंदीदा राजनेता को जिताने में मदद के बदले क्या डील की थी। बीजेपी ने आयोग से सख्त एक्शन की मांग की। 

सुधीर श्रीवास्तव ने क्या तर्क दिये हैं
सुधीर श्रीवास्तव ने कहा कि थाना प्रभारी का काम विजय जुलूस में विधि-व्यवस्था देखना था न कि उसमें डांस करना। बीजेपी ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनावों में प्रशासन ने किस प्रकार झारखंड मुक्ति मोर्चा का सहयोग किया है, ये उसका उदाहरण मात्र है। बीजेपी ने मांग की है कि झामुमो के पांचों प्रत्याशियों के विजय जुलूस का वीडियो मंगाकर देखा जाये तो पता चलेगा कि और कितने पदाधिकारी उसमें डांस कर रहे थे। प्रतिनिधिमंडल ने यह भी मांग की है कि थाना प्रबारी सुरेश दुबे के पिछले 5 माह का कॉल और व्हाट्सएप डाटा मंगवाया जाये। 

बीजेपी की निर्वाचन आयोग से मांग
बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि कुंडहित थाना प्रभारी को बर्खास्त करते हुए दुमका संसदीय सीट पर दोबारा चुनाव होना चाहिए। गौरतलब है कि सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुंडहित थाना प्रभारी कथित तौर पर नलिन सोरेन के विजय जुलूस में नाचते नजर आये थे। बीजेपी ने इस वाकये पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी। 

Tags - Jharkhand NewsJharkhand Election CommissionDumka NewsDumka Lok Sabha Election ResultBJP