logo

रांची प्रदेश कार्यलय में BJP की समीक्षा बैठक जारी, चुनावी परिणाम पर हो रहा मंथन

bjp_baithak.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांची स्थित प्रदेश कार्यलय में बीजेपी की बैठक चल रही है। बैठक में चुनावी परिणाम पर समीक्षा की जा रही है। बता दें कि झारखंड बीजेपी के तमाम नेता इस बैठक में मौजूद है। खबर लिखे जाने तक केवल गोड्डा से बीजपी के नवनिर्वाचित सांसद निशिकांत दुबे और खूंटी से बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन मुंडा नहीं पहुंचे थे। कार्यक्रम की शुरुआत में मंच पर उपस्थित सभी प्रत्याशियों को शॉल ओढ़ाकर और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। 


झारखंड बीजेपी के तमाम प्रत्याशी मौजूद 
बता दें कि इस बैठक में झारखंड बीजेपी के तमाम प्रत्याशी मौजूद हैं। मंच पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी,राज्यसभा सांसद प्रदीप वर्मा,चतरा से  नवनिर्वाचित सांसद कालीचरण सिंह,पलामू के सांसद बीडी राम,विद्युत महतो, ढुल्लू महतो मनीष जायसवाल,ताला मरांडी,सीता सोरेन मौजूद रहे। वहीं भाजपा के कई विधायक भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे हैं जिनमें मीरा यादव,नवीन जायसवाल,अनंत ओझा ,नीलकंठ सिंह मुंडा,बीरंची नारायण,भानु प्रताप शाही एवं भाजपा के तमाम बड़े नेता मौजूद हैं। 


संताल में नहीं चला बीजेपी का जादू
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में झारखंड में बीजेपी को तीन सीटों का नुकसान हुआ है। इसे यहां की 14 सीटों में इस बार आठ सीटें ही मिली हैं। वहीं, झामुमो तथा कांग्रेस को इस चुनाव में बढ़त मिली है। वहीं झारखंड में वोटरों ने दल-बदल कर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों पर भरोसा नहीं जताया। कांग्रेस छोड़ भाजपा से चुनाव लड़ रही गीता कोड़ा को हार का सामना करना पड़ा। वहीं दुमका में शिबू सोरेन की पुत्र वधू सीता सोरेन को अपने पाले में लाकर बीजेपी ने चुनाव लड़ाया। उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा। हजारीबाग में बीजेपी विधायक जयप्रकाश भाई पटेल ने कांग्रेस से चुनाव लड़ा, उन्हें भी यहां हार का सामना करना पड़ा। पलामू में बीजेपी छोड़ राजद के टिकट पर भाजपा के विष्णु दयाल राम के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं ममता भुईंया को भी हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा अन्य कई बागी उम्मीदवारों की हार हुई। 
 

Tags - JharkhandJharkhand newsBJP