logo

खोड़हा नृत्य से पीएम मोदी का झारखंड में होगा स्वागत, बीजेपी ST मोर्चा की बैठक में हुआ तय

a552.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

बिरसा मुंडा की जयंती सह झारखंड दिवस के उपलक्ष्य पर प्रधानमंत्री मोदी के झारखंड दौरे के लेकर हरमू स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बीजेपी एसटी मोर्चा की बैठक हुई। प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की मौजूदगी में संपन्न इस बैठक में प्रधानमंत्री के झारखंड आगमन की तैयारियों पर चर्चा की गई। बता दें कि पीएम मोदी 15 नवंबर को बिरसा मुंडा के जन्म स्थान खूंटी के उलिहातू गांव आएंगे। 

प्रधानमंत्री का पारंपरिक स्वागत होगा
बैठक में मोर्चा द्वारा तय किया गया कि जनजाति आदिवासी समाज के हज़ारों की संख्या में अपने अपने पारंपरिक वेशभूषा के साथ, पारंपरिक वाद्य यंत्र ढोल, नगाड़ा, मांदर, पारंपरिक खोड़हा नृत्य टीम के साथ कार्यक्रम में शामिल होंगे। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बीजेपी सरकार सदैव ही आदिवासियों की चिंता करते रही है। अटल विहारी वाजपेयी ने आदिवासियों के लिए अलग राज्य दिया। उन्होंने आदिवासियों के लिए अलग जनजाति मंत्रालय का गठन किया।

 

पीएम मोदी ने आदिवासी गौरव बढ़ाया
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के काम को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासी समाज के गौरव को बढ़ाया है। उन्होंने कई ऐतिहासिक निर्णय लिए है। धरती आबा बिरसा मुंडा के जन्म जयंती को जनजाति गौरव दिवस के रूप में घोषणा कर देश के सभी जनजाति स्वतंत्रता सेनानी को सच्ची श्रद्धांजलि दिया है।। देश मे पहली बार आदिवासी समाज की बेटी को देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति बनाया। 

हेमंत सोरेन सरकार ने आदिवासियों को छला!
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हेमंत सोरेन ने जल-जंगल-जमीन एवं आदिवासी के नाम पर राजनीति कर सत्ता में आये लेकिन पिछले 4 वर्षों में उनके विकास कार्यक्रम में आदिवासी की कहीं कोई चर्चा नही हुई। इसके उलट हेमन्त सरकार में आदिवासी बच्चियो एवं महिलाओं की दुष्कर्म एवं हत्या की घटना बढ़ी है। आदिवासी समाज के रामेश्वर मुर्मू, रूपा तिर्की, संध्या टोपनो रुबिका पहाड़िया की हत्या यह बताती है कि हेमन्त सरकार में आदिवासी समाज सुरक्षित नही है।