logo

लालू यादव की संतान वाली टिप्पणी पर बीजेपी ने शुरू किया 'मोदी का परिवार अभियान'

a528.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा परिवार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने नया कैंपेन शुरू किया है। लालू यादव की टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी ने मोदी का परिवार नाम का कैंपेन शुरू किया है। दरअसल, रविवार को पटना में आयोजित इंडि. गठबंधन की जन विश्वास महारैली में जनसभा को संबोधित करते हुए लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी के परिवारवाद वाली टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा था कि उनकी कोई संतान नहीं है। वो पत्नी के साथ नहीं रहते। कैसे जानेंगे कि परिवार क्या होता है? बीजेपी ने इसी टिप्पणी के विरोध में कैंपेन शुरू किया है।

 

बाबूलाल मरांडी सहित इन नेताओं ने ट्विटर बायो बदला
मोदी का परिवार कैंपेन के तहत बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं ने अपने-अपने सोशल मीडिया बायो में नाम के साथ मोदी का परिवार लिखा है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और रांची विधायक सीपी सिंह सहित तमाम अन्य नेताओं ने अपने बायो के पास मोदी का परिवार लिखा है। बता दें कि प्रधानमंत्री बार-बार अपने रैलियों में कहते आये हैं कि जनता ही उनका परिवारजन है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि लालू यादव ने जो टिप्पणी की है वह उनके राजनीतिक कद के लिहाज से काफी ओछा है। प्रधानमंत्री पर ऐसी टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। 

प्रधानमंत्री ने आरजेडी पर लगाया था परिवारवाद का आरोप
गौरतलब है कि धनबाद में 1 मार्च को जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि झामुमो और कांग्रेसी जैसी पार्टियां इसी में व्यस्त रहती है कि कैसे अपने परिवार का खजाना भरा जाये। कैसे, गरीब आदिवासियों की गाढ़ी कमाई लूटकर बेनामी संपत्ति इकट्ठी की जाये। वहीं, औरंगाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना परिवारवाद पर निशाना साधा था। प्रधानमंत्री ने कहा था कि विरासत में कुछ लोगों को सत्ता और कुर्सी तो मिल गई लेकिन क्या वे आपके सामने अपने माता-पिता का कार्यकाल याद कर सकेंगे।

उपलब्धियां गिना सकेंगे। उन्होंने कहा था कि 90 के दशक में बिहार में अशांति, असुरक्षा और हिंसा का माहौल था। 

प्रधानमंत्री के परिवारवाद वाले बयान पर लालू का पलटवार
जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा था कि उनके माता-पिता के कार्यकाल में बिहार में सामाजिक न्याय आया। पिछड़े, दलित और आदिवासी गर्दन उठाकर बात कर सके। यही उनके माता-पिता के कार्यकाल की उपलब्धि है। इसी दौरान लालू यादव ने पीएम मोदी पर संतान और परिवार वाली टिप्पणी की थी। गौरतलब है कि धनबाद में पीएम ने जनता को कहा कि आप ही मेरे परिवारजन हैं।