logo

Koderma : पंचखेरो डैम में डूबे सभी लोगों के शव बरामद, रविवार को हुआ था हादसा

NAAV1.jpg

कोडरमाः
रविवार को पंचखेरो डैम (Panchkhero Dam) में दर्दनाक हादसा हुआ था, यहां नाव पलटने से 8 लोग डैम में डूब गये थे। हादसे में डूबे सभी 8 लोगों के शव निकाल लिया गया है। एनडीआरएफ की टीम ने मंगलवार की सुबह आखिरी दो शवों को निकाला। सोमवार की शाम तक 6 शव बरामद कर लिये गये थे। आज सुबह दोनों बच्चों हर्षल कुमार (8 वर्ष) व साक्षमा उर्फ छोटी कुमारी  (4 वर्ष) का शव निकाला गया। दोनों मृतक सीताराम यादव के बच्चे थे। 

 


मृतकों में ये लोग शामिल 
मृतकों में सीताराम यादव (40), सेजल कुमारी (16), पलक कुमारी (14), अमित कुमार सिंह (14), राहुल कुमार (16) और शिवम कुमार (17) , हर्षल कुमार (8 वर्ष) व साक्षमा उर्फ छोटी कुमारी  (4 वर्ष) शामिल हैं। 


कैसे हुई घटना 
बताया जा रहा है कि पंचखरो डैम में छोटी नाव पर 10 लोग सवार होकर सैर कर रहे थे। तभी नाव पलट गयी। इससे नाव पर सवार 8 लोग डूब गए हैं, जबकि एक व्यक्ति तैरकर निकल गया। नाविक भी निकलने के बाद फरार हैमरकच्चो थाना में एक मामला दर्ज कराया गया है। जो व्यक्ति बचकर निकल गया था प्रदीप कुमार सिंह उसने आवेदन में बताया है कि 17 जुलाई को 8:30 बजे सुबह घर से पंचखेरो डैम घूमने निकले थे। घुमने के क्रम में नाविक रोहित कुमार मिल गया और वह हम सभी को नाव पर घूमने के लिए कहा।

 

हम उसकी बातों में आकर घूमने के लिए नाव पर चढ़ गए। फिर नाविक बोला थोड़ा नाव को बीच में ले जाते हैं। इसके बाद नाव में पानी भरने लगा, तो हमलोग बोले कि नाव को वापस निकाल लो लेकिन नाविक रोहित नाव को वहीं छोड़ कर भाग गया। इसी बीच नाव में पानी भर जाने से मेरे साथ सभी व्यक्ति डूबने लगे, मैं किसी तरह डैम में ही खड़े एक सूखे पेड़ को पकड़ कर सांस लिया. हल्ला होने पर मछुआरे द्वारा मुझे निकाला गया, बाकी सभी लोग डैम में डूब गए और उनकी मौत हो गई। आवेदन में कहा गया है कि नाविक की लापरवाही से ही सबकी मौत हुई है।