logo

बोकारो DC विजया जाधव की सांसद ढुल्लू महतो को खरी-खरी, बोलीं- भाषा सही रखिए; मिलेगा सहयोग

a2915.jpeg

 

द फॉलोअप डेस्क, बोकारो:


बोकारो के पुलिस अधीक्षक पूज्य प्रकाश से शंकर रवानी हत्याकांड प्रकरण में सांसद ढुल्लू महतो द्वारा अमर्यादित भाषा में बातचीत को लेकर उपायुक्त विजया जाधव ने खूब खरी-खोटी सुनाई। उपायुक्त विजया जाधव ने सांसद ढुल्लू महतो से कहा कि आप अधिकारियों से मर्यादित भाषा में बात करेंगे तो सहयोग मिलेगा। बतौर सांसद आपसे मर्यादित भाषा के इस्तेमाल की अपेक्षा की जाती है। विजया जाधव ने कहा कि आप पदाधिकारियों से मर्यादित भाषा में अपनी समस्या कहकर देखिए, यदि सहयोग नहीं मिला तो मेरा फोन हमेशा ऑन रहता है। आप कभी भी मुझे फोन करके बता सकते हैं। मैं, आपके लिए मौजूद रहूंगी लेकिन आप अपनी भाषा सुधारिए। 

शुक्रवार को मीटिंग में दोबारा हो गई बहस
दरअसल, शुक्रवार को दिशा की मीटिंग में पूरा प्रशासनिक महकमा मौजूद था। इसी मीटिंग में ढुल्लू महतो ने जिले में विधि-व्यवस्था का मसला उठाया। वो यहां भी गरम मिजाजी से बात करते नजर आ रहे थे। यहीं, एसपी पूज्य प्रकाश ने गुरुवार को ढुल्लू महतो द्वारा उनके खिलाफ की गई अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल का मुद्दा उठाया। जब एसपी पूज्य प्रकाश ने कहा कि हम आपकी ही भाषा में आपको जवाब दे सकते हैं। इस पर ढुल्लू महतो भड़क गये। तब उपायुक्त विजया जाधव ने मध्यस्थता करते हुए कहा कि हम इस विषय पर बाद में अलग से बात कर सकते हैं लेकिन, आपको मैं जरूर कुछ कहना चाहूंगी।

डीसी विजया जाधव ने क्या सलाह दे डाली 
उपायुक्त विजया जाधव ने कहा कि सर मैं आपसे कहना चाहूंगी कि यहां कई विधायक हैं। वरीय पदाधिकारी हैं। आम लोग हैं। अब आप सांसद चुन लिये गये हैं। संसद इस देश की सबसे बड़ी संवैधानिक बॉडी है। उसकी एक गरिमा है। उम्मीद करती हूं कि आपका व्यवहार और आपकी भाषा उस गरिमा के अनुरूप होनी चाहिए। यहां जो भी पदाधिकारी हैं वो इसी समाज का हिस्सा हैं। सहयोग के लिए हैं। किसी की आपसे कोई व्यक्तिगत दुश्मनी या पर्सनल एजेंडा नहीं है। इसलिए आपसे रिक्वेस्ट है कि आप मर्यादित भाषा का इस्तेमाल कीजिए। आपको सहयोग मिलेगा।

बोकारो में शंकर रवानी हत्याकांड से जुड़ा मामला 
ये पूरा मामला दरअसल, गुरुवार का है। गुरुवार को बोकारो में शंकर रवानी नाम के लोहा कारोबारी की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। शंकर रवानी की हत्या उस समय की गई जब वह अपनी कार धुलवा रहे थे। इसी हत्याकांड को लेकर सांसद ढुल्लू महतो ने एसपी पूज्य प्रकाश को फोन लगाया था। फोन पर वह एसपी पूज्य प्रकाश से चेतावनी भरे लहजे में अमर्यादित ढंग से बात करते नजर आये थे। उनके इस व्यवहार की सहयोगियों ने भी आलोचना की है। 

Tags - Bokaro DC Vijaya JadhavMP Dhullu MahatoSP Pujya PrakashJharkhand News