logo

हजारीबाग : रामभक्तों ने अंबा प्रसाद को सौंपा ज्ञापन, रामनवमी जुलूस गाइडलाइन में संशोधन की मांग

julooos.jpg

हजारीबाग: 


श्री श्री चैत्र रामनवमी महावीर झंडा महासमिति हजारीबाग के अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता समेत शहर के प्रबुद्ध जनों ने बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद से मुलाकात किया एवं ज्ञापन सौंपा। हजारीबाग स्थित आवास में महा समिति ने ज्ञापन सौंपकर हजारीबाग में रामनवमी मनाने को लेकर सरकार के द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन में संशोधन करने की मांग की।

गाइडलाइन से असमंजस में हैं अखाड़े
ज्ञापन मे यह उल्लेख है कि हजारीबाग में रामनवमी मनाने को लेकर जारी किए गए गाइडलाइन से अखाड़ों के अध्यक्ष एवं समिति असमंजस में हैं। हजारीबाग की रामनवमी विगत 100 वर्षों से परंपरागत रूप से मनाई जाती रही है लेकिन इस वर्ष सरकार की नई गाइडलाइन से लोग चिंतित हैं। हजारीबाग में अखाड़ा की संख्या लगभग 100 से 150 है जिसका रूट पूर्व निर्धारित है। सरकार के द्वारा यह कहा जा रहा है कि समयानुसार सुबह 6:00 बजे से संध्या 6:00 बजे जुलूस समाप्त करनी है जो कहीं से भी उचित नहीं है। 


वहीं अखाड़ों की संख्या ज्यादा होने की वजह से सभी अखाड़ों को ढोल ताशा नहीं मिल पा रहा है। इससे भी राम भक्तों में निराशा है। सरकार डीजे बजाने की अनुमति प्रदान करें। 

विधायक अंबा प्रसाद ने दिया आश्वासन
विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि धूमधाम से हजारीबाग में रामनवमी मनाई जाए इसके लिए पूर्व से ही लगातार प्रयासरत थीं। अब हजारीबाग के राम भक्तों द्वारा गाइड लाइन में संशोधन की मांग उठी है तो इसके लिए यथाशीघ्र मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सारी स्थिति से अवगत कराऊंगी।