logo

संशोधन के बाद सहायक आचार्य के लिए अभ्यर्थियों से इस दिन से मांगा गया आवेदन

jssc118.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड प्रारंभिक विद्यालय प्रशिक्षित सहायक आचार्य संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के तहत 26001 पदों पर सहायक आचार्यों की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया चल रही है। तृतीय संशोधित नियमावली के आधार पर नये अभ्यर्थियों से 23 मार्च से ऑनलाइन आवेदन करना है। छह अप्रैल की मध्य रात्रि तक इच्छुकं अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन दे सकेंगे। ये अभ्यर्थी झारखंड प्रारंभिक विद्यालय सहायक आचार्य संवर्ग (नियुक्ति, प्रोन्नति व सेवा शर्त) (तृतीय संशोधन) नियमावली-2024 के अनुसार आवेदन करेंगे।

इस संबंध में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के परीक्षा नियंत्रक की ओर से आवश्यक सूचना जारी की गयी है। जारी सूचना के मुताबिक संबंधित अभ्यर्थी आठ अप्रैल की मध्य रात्रि तक परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। 10 अप्रैल की मध्य रात्रि तक फोटो व हस्ताक्षर अपलोड किया जायेगा। समर्पित ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन के लिए 11 अप्रैल से लेकर 12 अप्रैल की मध्य रात्रि तक का समय निर्धारित है। 

सहायक आचार्य  के 26,001 पदों पर होने वाली नियुक्ति में झारखंड के रहने वाले ऐसे अभ्यर्थियों को परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति दे दी गई है, जो केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा या पड़ोसी राज्यों की शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण हैं, लेकिन इसमें यह शर्त रखी गई है कि संबंधित अभ्यर्थियों को नियुक्ति के तीन वर्ष के भीतर एवं पहले उपलब्ध अवसर में झारखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (जेटेट) उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा।