logo

रोजगार मेला में अभ्यर्थियों को मिला ऑन स्पॉट ऑफर लेटर, इन नियोजकों ने लिया हिस्सा 

news1015.jpg

रांची 

श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विभाग की ओऱ से आज रोजागार मेला का आयोजन किया गया। ये आयोजन अवर प्रादेशिक नियोजनालय-सह-मॉडल कैरियर सेन्टर, रांची में किया गया। इसमें कुल 19 नियोजकों से रिक्तियां प्राप्त हुई, जिनमें से 17 नियोजको ने भाग लिया। भाग लेने वाले नियोजकों में प्रमुख हैं- अमेटी यूनिवर्सिटी रांची, कश्यप मेमोरियल आई हॉस्पीटल रांची, राज हॉस्पीटल रांची, सीएमसी मिटकॉन मेगा स्कील रांची, रानी हॉस्पीटल रांची, क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण बैंक रांची, वर्सन सिक्यूरिटी सर्विस रांची एवं रांची सिक्यूरिटि प्रा लि इत्यादि। 
रोजगार मेला मे 950 अभ्यर्थी शामिल हुए। नियोजकों द्वारा 90 अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया एवं 105  अभ्यर्थियों को चयनित कर ऑन स्पॉट ऑफर लेटर दिया गया। मेला का आयोजन नियोजन पदाधिकारी, राजेश कुमार के मार्गदर्शन में किया गया। इसके संचालन में नियोजन कार्यालय के अन्य कर्मियों की अहम भूमिका रही।


रोजगार मेला में अभ्यर्थियों को अवसर प्रदान किया गया, जिससे वे अपने कैरियर को एक नई दिशा प्रदान कर सकें। रोजगार तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए नियोजनालय एक नई दिशा दिखा सकता है। बता दें कि अलग-अलग योग्यता के लिए रोजगार मेला का आयोजन लगातार किया जा रहा है।
नियोजन कार्यालय ने कहा है कि समय-समय पर रोजगार मेला एवं भर्ती कैम्प का आयोजन कर निबंधित बेरोजगार युवक/युवतियों को रोगजार के अवसर प्रदान किए जाते हैं। झारखण्ड राज्य के निजी क्षेत्र में स्थानीय उम्मीदवारों का नियोजन अधिनियम 2021 के प्रभावी होने के उपरांत स्थानीय नियोजकों की भागीदारी मेला में बढ़ी है। अधिनियम के अंतर्गत आयोजित रोजगार मेला के माध्यम से रोजगार के अवसर से जुड़ने के लिए स्थानीय उम्मीदवार रोजगार पोर्टल https://jharniyojan.jharkhand.gov.in में नाम रजिस्टर्ड कर सकते हैं। इसके अलावा कार्यालय में आकर भी नाम रिजस्टर कर सकते हैं। 


वहीं, निजी क्षेत्र के वैसे नियोजक जहां 10 या 10 से अधिक व्यक्ति कार्यरत हैं, को पोर्टल में निबंधन कराना अनिवार्य है। निबंधन नहीं कराने वाले नियोजकों के लिए दण्ड एवं जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है। झारनियोजन में नियोजक अपनी रिक्तियाँ प्रकाशित कर सकते हैं जो रोजगार पोर्टल पर निबंधित अभ्यर्थियों को प्रदर्शित होती है। साथ ही रोजगार पोर्टल के माध्यम से अभ्यर्थी ऑनलाईन प्रकाशित रिक्तयों के लिए आवेदन कर सकते है। नियोजक भी झारनियोजन अकांउट के माध्यम से अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट, साक्षात्कार एवं चयन की प्रक्रिया ऑनलाईन ही संपन्न कर सकते हैं।


 

Tags - Candidates offer letters job fair employers Jharkhand News News Jharkhand