logo

Ranchi : CM सचिवालय की फर्जी ID बनाकर हैदराबाद की कंपनी के CO को ठगने की कोशिश, पूरा माजरा क्या है! 

frau.jpg

रांची: 

झारखंड के मुख्यमंत्री सचिवालय का फर्जी आईडी कार्ड बनवाकर ठगने के प्रयास का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति मुख्यमंत्री सचिवालय का फर्जी पहचान पत्र बनाकर हैदराबाद की एक कंपनी के सीईओ को ठगने का प्रयास कर रहा था। मामले में एसएसपी के निर्देश पर गोंदा थाने में मामला दर्ज करवाया गया। बता दें कि आरोपी प्रयाग प्रजापति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्रयाग प्रजापति लोहरदगा के सेन्हा का रहने वाला है। 

लोहरदगा पुलिस ने दी थी दबिश
गौरतलब है कि फर्जीवाड़े की सूचना मिलते ही रांची पुलिस ने लोहरदगा थाना को सूचना दी। सूचना के आधार पर लोहरदगा पुलिस हरकत में आई। एक टीम का गठन किया गया जिसने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उसके घर पर दबिश दी। बता दें कि फर्जीवाड़ा और ठगी के ये मामला 28 जनवरी का है। हैदराबाद के लवण कुमार तिरुगड़ी ने मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को ईमेल कर पूरी जानकारी दी। 

प्रिंसिपल सेक्रेटरी को मिली थी सूचना
गौरतलब है कि सीएम सचिवालय के नाम पर बने फर्जी आईडी कार्ड का मामला प्रिंसिपल सेक्रेटरी के पास आया। ये जानकारी ई-मेल के जरिये सामने आई। 31 जनवरी को इसे रांची के एसएसपी को भेजा गया। पहले गोंदा थाने ने मामले की जांच की। आधार कार्ड के जरिये आरोपी की पहचान हुई। इसी को आधार बनाकर पुलिस प्रयाग प्रजापति तक पहुंची।