logo

विवादित बयान देनेवाले BJP विधायक शशिभूषण पर मुकदमा दर्ज, जानिये क्या कहा था 

SHASHI.jpg

रांची 

BJP विधायक शशि भूषण मेहता ने दुर्गा पूजा के समय एक विवादित बयान दिया था। इस मामले में पलामू के पांकी थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा नसीम राइन के आवेदन पर दर्ज किया गया है। मेहता पर सांप्रदायिक बयान देने और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास का आरोप लगा है। बता दें कि मेहता पांकी से BJP के विधायक हैं। उनपर कार्रवाई की मांग को लेकर वाम दल मुखर थे। इस मामले में भाकपा के जिला सचिव आर तिवारी ने कहा था कि BJP विधायक मेहता के विवादित बयान को एक पखवड़ा बीत चुका है। लेकिन न तो पुलिस और न ही स्थानीय प्रशासन ने इस पर कार्रवाई की है। ये निंदनीय है। उन्होंने पलामू पुलिस अधीक्षक से मेहता पर कार्रवाई की मांग की है। 

क्या बयान दिया है विधायक ने 
गौरतलब है कि विधायक शशिभूषण मेहता ने पांकी में एक विवाह मंडप के शिलान्यास के दौरान विवादित बयान दिया था। इससे झारखंड की सियासत गरमा गयी। मेहता के इस विवादित बयान का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन पर कार्रवाई की मांग हो रही थी। दुर्गा पूजा के समय दिये गये विवादित बयान में मेहता ने कहा है कि अगर टोपी और दाढ़ी वाले लोग मंदिर के आसपास दिखाई पड़ें, तो इसका अंजाम बुरा होगा। ऐसे लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटेंगे। इसके बाद जो भी परिणाम होगा हम (विधायक मेहता) इसकी परवाह नहीं करेंगे। 
बकौल BJP विधायक मेहता, वे इस मामले को विधानसभा में उठा चुके हैं। अब इस मामले को वे सड़क तक लाने के लिए मुखर हैं। विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा है कि 3 अक्टूबर को बजरंग दल औऱ विश्व हिंदू परिषद के जुलूस व जागरण रथ को हजारीबाग में बाधित करने की कोशिश एक खास समुदाय के लोगों द्वारा की गयी। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। 

कांग्रेस और जेएमएम हुए मुखर 
मेहता के इस बयान के बाद कांग्रेस और जेएमएम ने इसपर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस की झारखंड प्रदेश ईकाई ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए कहा कि यह झारखंड में सांप्रदायिक एकता के माहौल को बिगाड़ने की सोची-समझी साजिश है। वहीं, राज्य अल्पसंख्यक ने भी मेहता के बयान को दुखद और गैर जिम्मेदाराना बयान कहा है। कहा है कि BJP के आला नेताओं को इस मामले में मेहता के खिलाफ एक्शन लेना चाहिये।